झारखंड में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान सब बंद; सभी परीक्षाएं स्थगित

झारखंड में अगले आदेश तक सभी परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। इसके साथ ही स्कूल कालेज कोचिंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट आइटीआइ संस्थान आंगनबाड़ी केंद्र सभी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्रियों संग बैठक के बाद राज्य के लोगों के नाम संदेश जारी किया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 03:27 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 03:34 PM (IST)
झारखंड में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान सब बंद; सभी परीक्षाएं स्थगित
झारखंड में अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज, कोचिंग संस्थान सब बंद; सभी परीक्षाएं स्थगित। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड में अगले आदेश तक सभी परीक्षाएं स्थगित रहेंगी। इसके साथ ही स्कूल, कालेज, कोचिंग, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट, आइटीआइ संस्थान, आंगनबाड़ी केंद्र सभी अगले आदेश तक बंद रहेंगे। रविवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंत्रियों संग बैठक के बाद राज्य के लोगों के नाम संदेश जारी कर कहा कि कोरोना के कारण राज्य की मौजूदा हालात को देखते हुए सरकार ने प्राथमिक स्तर पर निर्णय लिए हैं। एक माह बाद परिस्थितियों की समीक्षा करेंगे। वहीं, आवश्यकता पड़ी तो और कड़े निर्णय लिए जाएंगे बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें। मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे बेवजह घर से बाहर नहीं निकलें। इसके अलावा शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग मौजूद रहेंगे।

जेपीएससी सिविल सेवा परीक्षा स्थगित

रांची, जासं।  झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा 2 मई को होने वाली संयुक्त असैनिक सेवा प्रतियोगिता परीक्षा स्थगित कर दी गई है। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने राज्य में होने वाले एकेडमिक से लेकर सभी तरह की प्रतियोगी परीक्षाएं स्थगित रहेगी। जेपीएससी की सातवीं से लेकर दसवीं तक होने वाली सिविल सेवा की परीक्षा दाे मई को होनी थी। इसमेें करीब 5 लाख 50 हजार परीक्षार्थियों को शामिल होना था। परीक्षा आयोजन की तैयारी पूरी कर ली गई थी। कुछ दिन सेंटर पर व्यवस्था को लेकर उपायुक्त् छवि रंजन ने बैठक भी की थी। इस परीक्षा के माध्यम से दो सौ से अधिक पदों पर नियुक्ति होनी थी।

chat bot
आपका साथी