Jharkhand School Closed: झारखंड में फिर से 10वीं-12वीं के स्‍कूल बंद... CM हेमंत का बड़ा फैसला

School Closed News in Jharkhand: हेमंत सोरेन ने 10वीं और12वीं कक्षा के स्‍कूलों को बंद करने का आदेश दिया।

School Closed News in Jharkhand झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्‍य में संचालित हो रहे 10वीं और 12वीं कक्षा के सभी स्‍कूलों को तत्‍काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है। रविवार को हेमंत सोरेन ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन की पाबंदियां लागू की हैं।

Alok ShahiSun, 18 Apr 2021 03:48 PM (IST)

रांची, राज्‍य ब्‍यूरो। School Closed, School Closed News Jharkhand, School Closed News in Jharkhand झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने राज्‍य में संचालित हो रहे 10वीं और 12वीं कक्षा के सभी स्‍कूलों को तत्‍काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया है। रविवार को हेमंत सोरेन ने बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते लॉकडाउन की पाबंदियां लागू की हैं।

इधर मुख्‍यमंत्री हेमंत साेरेन ने वीडियो संदेश जारी कर लोगों से घरों में रहने की अपील की है। उन्‍होंने कहा कि वे बेवजह अपने घरों से बाहर नहीं निकलें। सीएम ने अपने संदेश में कहा कि राज्‍य सरकार ने कोरोना चैन को ब्रेक करने के लिए प्राथमिक स्‍तर पर कई निर्णय लिया है। सीएम ने कहा कि अभी सरकार ने यह निर्णय लिया है कि अगले आदेश तक सभी स्कूलें अब बंद होंगी। सभी कॉलेज, कोचिंग संस्‍थान, आईटीआई, ट्रेनिंग संस्थान और सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे।

मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने झारखंड सरकार के फैसलों से अवगत कराते हुए कहा कि राज्‍य में आने वाले दिनों में जितनी भी परीक्षाएं होनी हैं उन्‍हें तत्‍काल प्रभाव से स्‍थगित कर दिया गया है। सीएम ने कहा कि किसी भी स्तर की परीक्षा यथा स्कूल- कॉलेज के एंट्रेंस, संस्थागत परीक्षाएं अगले आदेश तक रद की जा रही हैं। है। एक माह के उपरांत कोरोना वायरस संक्रमण की समीक्षा कर सरकार आगे कोई निर्णय करेगी। सरकार समय-समय पर कोरोना के हालातों की समीक्षा करेगी। विशेष परिस्थिति में जनहित को देखते हुए कोरोना संक्रमण को कंट्रोल करने के लिए और कड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

सीएम ने राज्‍य में कोराना संकट का जिक्र करते हुए कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण की वास्तविक स्थिति को हम सबलोग अपने-अपने गली- मोहल्ले में देख रहे हैं। ऐसे में यह जरूरी है कि हम जिससे भी मिलें, उसे कोरोना संक्रमित समझें और उसी हिसाब से दूरी बनाकर रहें। युवाओं से सीएम ने खास अपील करते हुए कहा कि थोड़े दिनों के लिए नौजवान अपनी मौज-मस्ती बंद करें। बेवजह इधर-उधर घूमना बंद करें। हम अभी कोरोना संक्रमण की रफ्तार नहीं रोक पाए, तो आगे चीजों को , हालात को संभालना बहुत मुश्किल होगा। 

परिवार के मुखिया को संबोधित करते हुए सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि आप अपने बाल-बच्चे, रिश्ते-नाते को खतरे में न डालें, दूसरों के संपर्क में आने से आप सभी संक्रमण की चपेट में आ जाएंगे। इसलिए आग्रह है कि बेवजह शहर में न निकलें। विशेष परिस्थिति में आप बाहर निकलें लेकिन भीड़ या झुंड में बिल्कुल न रहें। मुंह में मास्‍क जरूर लगाएं। आसपास के लोगों से अधिकतम दूरी बनाकर रखें।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.