झारखंड के गढ़वा में भाजपा नेता पर एससी/एसटी का मामला दर्ज

जाति विशेष के प्रति अभद्र टिप्पणी से संबंधित वायरल ऑडियो के मामले में भाजपा पिछड़ा जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश कमलापुरी के विरुद्ध भीम समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष परशु राम द्वारा थाने में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:46 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:46 PM (IST)
झारखंड के गढ़वा में भाजपा नेता पर एससी/एसटी का मामला दर्ज
झारखंड के गढ़वा में भाजपा नेता पर एससी/एसटी का मामला दर्ज। जागरण

श्री बंशीधर नगर (गढ़वा), संसू । जाति विशेष के प्रति अभद्र टिप्पणी से संबंधित वायरल ऑडियो के मामले में भाजपा पिछड़ा जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश कमलापुरी के विरुद्ध भीम समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष परशु राम द्वारा थाने में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने भीम समाज कल्याण समिति के आवेदन पर आनंद प्रकाश कमलापुरी के विरुद्ध एससी/एसटी का मामला दर्ज कर अनुसंधान में जुट गई है। बताते चलें कि आनंद प्रकाश कमलापुरी के विरुद्ध रंका थाने में भी बसपा के जिलाध्यक्ष संजय कुमार गौतम द्वारा एससी/एसटी के तहत मामला दर्ज कराया गया है।

थाने को दिए आवेदन में भीम समाज कल्याण समिति ने लिखा है कि बीते मधुपुर विधानसभा उपचुनाव को लेकर भाजपा पिछड़ा जाति मोर्चा के मंडल अध्यक्ष आनंद प्रकाश कमलापुरी द्वारा जाति विशेष को गाली गलौज करने से संबंधित ऑडियो वायरल हुआ है। जिसमें चमार, ब्राह्मण एवं मुस्लिम जाति के प्रति जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करते हुए अभद्र गाली दी गई है। उक्त वायरल ऑडियो से अनुसूचित जाति समाज के लोगों की मानहानि हुई है, जो अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति उत्पीड़न का मामला है। उक्त वायरल ऑडियो की जांच कर दोषी व्यक्ति के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाए। इस संबंध में थाना प्रभारी लाल बिहारी प्रसाद ने बताया कि भीम समाज कल्याण समिति के आवेदन पर आनंद प्रकाश कमलापुरी के विरुद्ध मामला दर्ज कर अनुसंधान की जा रही है।

chat bot
आपका साथी