SBI Recruitment 2021: एसबीआइ में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज अंतिम मौका

एसबीआइ में नौकरी पाने का अच्छा अवसर है। फार्मासिस्ट पद के लिए आज तीन मई तक आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। एसबीआइ में फार्मासिस्ट के लिए 67 रिक्तियां हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 03 May 2021 12:01 PM (IST) Updated:Mon, 03 May 2021 01:48 PM (IST)
SBI Recruitment 2021: एसबीआइ में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज अंतिम मौका
SBI Recruitment 2021: एसबीआइ में नौकरी के लिए आवेदन करने का आज अंतिम मौका। जागरण

रांची, जासं । एसबीआइ में नौकरी पाने का अच्छा अवसर है। फार्मासिस्ट पद के लिए आज तीन मई तक आनलाइन आवेदन किया जा सकता है। एसबीआइ में फार्मासिस्ट के लिए 67 रिक्तियां हैं। इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं। वे एसबीआइ की वेबसाइट डब्ल्यूडब्ल्यूडब्ल्यू.एसबीआइ.सीओ.इन पर जाकर फार्म भर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को 12वीं या इसके समकक्ष परीक्षा में उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी में न्यूनतम डिप्लोमा या फार्मेसी में डिग्री या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ फार्मासिस्ट या कंपाउंडर के रूप में तीन साल का कार्यानुभव हो। जहां तक आयु सीमा की बात है तो अभ्यर्थी आयु 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आवेदन शुल्क सामान्य,ओबीसी, ईडब्ल्यूएस के लिए 750 रुपये लगेंगे। जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी उम्मीदवारों को किसी तरह के शुल्क नहीं लगेंगे।

क्लर्क के 5327 पदों पर नियुक्ति के लिए 17 मई आवेदन

भारतीय स्टेट बैंक ने 5327 क्लर्क के पदों पर नियुक्ति के लिए 17 मई तक आनलाइन आवेदन मांगा है।  इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे वेबसाइट-एसबीआइ.सीओ.इन पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  अभ्यर्थी को्र किसी मान्यता प्राप्त विवि से किसी भी विषय से स्नातक उत्तीर्ण होना चाहिए। जहां तक आयु की बात है तो अभ्यर्थी की आयु 20 से 28 वर्ष के बीच हो।

सामान्य जाति के उम्मीदवार को आवेदन शुल्क 750 रुपये लगेंगे, वहीं एससी, एसटी, ओबीसी या पीडब्ल्यूडी श्रेणी के उम्मीदवार के लिए आवेदन निश्शुल्क होंगे। परीक्षा में गणित, रिजनिंग, अंग्रेजी और बैंकिंग सहित समसामयिक घटना से प्रश्न होंगे। परीक्षा की तिथि बाद में जारी की जाएगी। इसके लिए अभ्यर्थी को एसबीआइ की वेबसाइट देखते रहना पड़ेगा।

chat bot
आपका साथी