टॉफी, टी-शर्ट घोटाला: जांच को सरयू ने लगाया विशेष दूत, पंजाब में वाणिज्य कर अधिकारी से लेंगे ब्योरा

झारखंड स्थापना दिवस समारोह 2016 में बहुचर्चित टॉफी टी-शर्ट साज-सज्जा व गीत-संगीत घोटाले की विधायक सरयू राय ने अपने स्तर से भी जांच करानी शुरू कर दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री व एसीबी को भी पत्र लिखकर इस पूरे प्रकरण की जांच का अनुरोध किया है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 18 Jul 2021 03:57 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 09:56 AM (IST)
टॉफी, टी-शर्ट घोटाला: जांच को सरयू ने लगाया विशेष दूत, पंजाब में वाणिज्य कर अधिकारी से लेंगे ब्योरा
टॉफी, टी-शर्ट घोटाला: जांच को सरयू ने लगाया विशेष दूत। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो । झारखंड स्थापना दिवस समारोह 2016 में बहुचर्चित टॉफी, टी-शर्ट, साज-सज्जा व गीत-संगीत घोटाले की विधायक सरयू राय ने अपने स्तर से भी जांच करानी शुरू कर दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री व एसीबी को भी पत्र लिखकर इस पूरे प्रकरण की जांच का अनुरोध किया है। विधायक सरयू राय ने टी-शर्ट घोटाले की जांच के सिलसिले में दिल्ली से अपना विशेष दूत लगाया है। टी-शर्ट लुधियाना के कुड़ू फैब्रिक्स से सप्लाई किए जाने का दावा किया गया था और इस मामले में पांच करोड़ रुपये का भुगतान भी दिखाया गया था। विधायक सरयू राय ने अपने विशेष दूत को दिल्ली से पंजाब में वाणिज्यकर अधिकारी के पास भेजा है, ताकि उनसे मिलकर अधिक जानकारी जुटाई जा सके। उनका दावा है कि इस बारे में फर्जीवाड़ा का पता शीघ्र चल पाएगा।

विधायक सरयू राय का आरोप है कि कुडु फैब्रिक्स, लुधियाना के स्थानीय एजेंट जमशेदपुर के कदमा निवासी प्रकाश शर्मा के माध्यम से पांच करोड़ रुपये की टी-शर्ट की खरीदारी लुधियाना के कुड़ू फैब्रिक्स से दिखाई गई। लेकिन, झारखंड सरकार के वाणिज्य कर विभाग ने इसके लिए रोड परमिट नहीं दिया है। टी-शर्ट की इतनी बड़ी खेप लुधियाना से रांची, जमशेदपुर, धनबाद सड़क मार्ग से आई या रेल मार्ग से आई इसकी सूचना वाणिज्य कर विभाग को नहीं है, पर भुगतान पूरा हो गया है। झारखंड सरकार के वाणिज्य कर विभाग ने भी पंजाब सरकार से इस बारे में जानकारी मांगी है।

chat bot
आपका साथी