JOBS: प्राइवेट सेक्‍टर में 75% नौकरियां लोकल को, नई डोमिसाइल नीति भी; सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला...

Jharkhand Government Jobs झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा एलान किया है। उन्‍होंने कहा है कि उनकी सरकार जल्द ही एक नई डोमिसाइल नीति तैयार करेगी और राज्य के लोगों के लिए निजी क्षेत्र में 75% नौकरियों को आरक्षित करेगी।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 05:53 AM (IST) Updated:Fri, 29 Jan 2021 09:27 AM (IST)
JOBS: प्राइवेट सेक्‍टर में 75% नौकरियां लोकल को, नई डोमिसाइल नीति भी; सरकार लेने जा रही बड़ा फैसला...
Government Jobs: झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा एलान किया है।

रांची, जेएनएन। Jharkhand Government Jobs, Sarkari Job, Sarkari Naukri 2021 झारखंड के मुख्‍यमंत्री हेमंत सोरेन ने बड़ा एलान किया है। उन्‍होंने कहा है कि उनकी सरकार जल्द ही एक नई डोमिसाइल नीति तैयार करेगी और राज्य के लोगों के लिए निजी क्षेत्र में 75% नौकरियों को आरक्षित करेगी। यह घोषणा मुख्यमंत्री द्वारा गणतंत्र दिवस पर कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी देने के क्रम में की गई। सोरेन ने कहा कि 2021 नौकरियों- नियुक्तियों का वर्ष होगा। जल्‍द ही राज्‍य में एक नई अधिवास नीति तैयार की जाएगी और निजी क्षेत्र में 75% पद स्थानीय लोगों के लिए आरक्षित होंगे।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि सरकार राज्‍य में नए शिक्षकों की नियुक्ति करेगी, और राज्य के पुलिस बल में अधिक कर्मियों की भर्ती करेगी। सोरेन ने कहा कि अल्पसंख्यक स्कूलों में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए नए नियम बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा, सरकार राज्य के सभी बुजुर्गों के लिए अपने स्‍तर से 1000 रुपये मासिक पेंशन योजना शुरू करने जा रही है।

स्वास्थ्य सेवाओं को दुरुस्‍त करने का जिक्र करते हुए सीएम सोरेन ने कहा कि दुमका में मेडिकल कॉलेज के परिसर में 500 बेड वाले अस्पताल का निर्माण चल रहा है। उन्होंने संथाल परगना प्रमंडल में हेल्थकेयर इन्फ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर जाेर दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि झारखंड में जल्‍द ही धोती-साड़ी योजना की शुरुआत की जाएगी। सीएम ने कहा कि इस योजना के तहत सरकार झारखंड के 57 लाख गरीब परिवारों को 10 रुपये की रियायती दर पर एक धोती, लुंगी और साड़ी वितरित करेगी।

chat bot
आपका साथी