रांची के सभी प्रखंडों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आज

राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक गुरुवार को जिले के प्रखंड और पंचायत मुख्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Thu, 28 Jan 2021 11:27 AM (IST) Updated:Thu, 28 Jan 2021 11:27 AM (IST)
रांची के सभी प्रखंडों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आज
रांची के सभी प्रखंडों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम आज। जागरण

रांची, जासं । रांची जिले में गुरुवार को सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। उपायुक्‍त छवि रंजन के निर्देशानुसार सभी प्रखंड-पंचायत मुख्यालयों में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन होगा। राज्य सरकार द्वारा राज्य के सभी पात्र व्यक्तियों को कल्याणकारी योजनाओं का लाभ सुगमता से उपलब्ध कराने के लिए प्रत्येक गुरुवार को जिले के प्रखंड और पंचायत मुख्यालय में सरकार आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है।

प्रत्येक गुरुवार को जिले के सभी प्रखंड-पंचायत मुख्यालय में आयोजित होने वाले सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के लिए प्रत्येक प्रखंड के लिए वरीय प्रभारी पदाधिकारी बनाए गए हैं। कार्यक्रम के दौरान आवंटित प्रखंड में प्रखंड के वरीय प्रभारी पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे। सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के दौरान राज्य में व्यक्ति आधारित सामाजिक सुरक्षा योजनाओं के लाभार्थियों के लंबित भुगतान, आंगनबाड़ी सेविका सहायिका के मानदेय, पारा शिक्षकों, मदरसा शिक्षकों एवं संस्कृत विद्यालय के शिक्षकों के लंबित वेतन भुगतान, विभिन्न योजनाओं के ग्राम स्तर पर कार्य करने वाले कर्मियों के लंबित दावे के विरुद्ध भुगतान, विभिन्न स्तरों पर कार्यान्वित की जाने वाली योजना कार्यक्रमों के संदर्भ में शिकायतों की प्राप्ति व निष्पादन को लेकर सभी प्रखंडों में शिविर लगाए जाएंगे। शिविर में आम जन शिकायतों, समस्याओं को लेकर अपने आवेदन भी दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी