Indian Railway: हटिया स्टेशन का हो रहा है सेफ्टी ऑडिट, ईस्ट सेंट्रल रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में पहुंची टीम

Indian Railway रांची और हटिया रेलवे स्टेशनों का सेफ्टी ऑडिट हो रहा है। सेफ्टी ऑडिट करने के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में एक टीम पहुंची है। टीम में लगभग 10 सदस्य हैं। यह टीम रांची रेलवे स्टेशन का सेफ्टी ऑडिट कर रही है।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 11:27 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 11:27 AM (IST)
Indian Railway: हटिया स्टेशन का हो रहा है सेफ्टी ऑडिट, ईस्ट सेंट्रल रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में पहुंची टीम
रांची और हटिया रेलवे स्टेशनों का सेफ्टी ऑडिट किया जा रहा है।

रांची,जासं। रांची और हटिया रेलवे स्टेशनों का सेफ्टी ऑडिट हो रहा है। सेफ्टी ऑडिट करने के लिए ईस्ट सेंट्रल रेलवे के मुख्य संरक्षा अधिकारी की अध्यक्षता में एक टीम पहुंची है। टीम में लगभग 10 सदस्य हैं। यह टीम रांची रेलवे स्टेशन का सेफ्टी ऑडिट कर रही है।

रेलवे स्टेशन पर मौजूद यांत्रिकी का निरीक्षण किया जा रहा है। टीम यह देख रही है कि कहीं रेल परिचालन सिस्टम में कोई कमी तो नहीं है। सेफ्टी ऑडिट टीम हटिया रेलवे स्टेशन भी जाएगी। टीम के साथ रांची रेल मंडल के एडीआरएम भी हैं।

गौरतलब है कि रेलवे स्टेशनों पर ट्रेन परिचालन सिस्टम का हर साल सेफ्टी ऑडिट होता है। यह सेफ्टी ऑडिट दूसरे जोन की टीम आकर करती है। ताकि पता चल सके कि रेल परिचालन सिस्टम में कहां क्या खामी है। जो खामी पाई जाती है, उससे टीम रेलवे बोर्ड के साथ ही संबंधित जोन के महाप्रबंधक को अवगत कराती है। सेफ्टी ऑडिट टीम की रिपोर्ट के आधार पर इसे ठीक किया जाता है।

chat bot
आपका साथी