Jharkhand Police: चतरा में संस्मरण दिवस पर याद किए गए बलिदानी पुलिसकर्मी

Jharkhand Police चतरा में संस्मरण दिवस पर बलिदानी पुलिसकर्मियों को याद किया गया। उनके सम्मान में न्यू पुलिस लाइन में समारोह का आयोजन किया गया। जहां पर पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन व दूसरे पुलिस अधिकारियों ने बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Thu, 21 Oct 2021 10:45 AM (IST) Updated:Thu, 21 Oct 2021 10:45 AM (IST)
Jharkhand Police: चतरा में संस्मरण दिवस पर याद किए गए बलिदानी पुलिसकर्मी
संस्मरण दिवस पर बलिदानी पुलिसकर्मियों को याद किया गया।

चतरा,जासं। संस्मरण दिवस पर गुरुवार को बलिदानी पुलिसकर्मियों को याद किया गया। उनके सम्मान में न्यू पुलिस लाइन में समारोह का आयोजन किया गया। जहां पर पुलिस अधीक्षक राकेश रंजन व दूसरे पुलिस अधिकारियों ने बलिदानियों को श्रद्धांजलि दी। साथ ही साथ बलिदानियों के स्वजनों को शॉल व पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। पुलिस अधीक्षक ने कहा चतरा जिला बल मातृभूमि की रक्षा में प्राणों की आहूति देने वाले वीर शहीदों के परिवार के साथ हम सभी खड़े हैं।

उनके दुख और सुख में हम हमेशा साथ रहेंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि प्रत्येक वर्ष 21 अक्टूबर को बलिदानी पुलिसकर्मियों के सम्मान में यह आयोजन होता है। एक वर्ष के भीतर बलिदान होने वाले पुलिसकर्मियों को याद कर उनके प्रति श्रद्धा अर्पित किया जाता है। बलिदानियों के स्वजनों को सम्मानित किया जाता है। एसडीपीओ अविनाश कुमार व डीएसपी मुख्यालय केदारनाथ राम समेत अन्य पुलिस अधिकारी व जवान मौके पर मौजूद थे।

रामगढ़ पुलिस लाइन में मनाया पुलिस झंडा दिवस

रामगढ़ पुलिस लाइन में गुरुवार की सुबह पुलिस झंडा दिवस मनाया गया। इसमें कर्तव्य के दौरान पिछले एक साल में देश भर में शहीद हुए कुल 377 पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को श्रद्धांजलि दी गई। सशस्त्र जिला बल के जवानों ने सलामी शस्त्र व शोक शस्त्र के बाद दो मिनट का मौन रखकर शहीदों को नमन किया। इस अवधि में झारखंड राज्य में शहीद हुए चार पुलिसकर्मियों को भी श्रद्धांजलि दी गई।

स्मरण दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एसपी प्रभात कुमार ने कहा कि पुलिस पदाधिकारियों व जवानों ने आम लोगों की सुरक्षा व कर्तव्य के दौरान शहीद होकर सर्वोच्च बलिदान दिया है। ऐसे जांबाज शहीद पुलिस पदाधिकारियों व जवानों को आज के दिन नमन है। ऐसे वीर सपूतों के लिए देश व झारखंड पुलिस को गर्व है। एसपी ने कहा कि हमें खुद को सुरक्षित रखते हुए आम नागरिकों की सुरक्षा के लिए पूरे ईमानदारी के साथ सर्वोच्च बलिदान के लिए हमेशा तैयार रहना है।

आज के दिन पुलिस स्मरण दिवस मनाकर तथा उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए यह संदेश देना है कि हमें अपने कर्तव्य के लिए सर्वोच्च बलिदान के लिए कभी पीछे नहीं हटना है। मौके पर एसडीपीओ किशोर कुमार रजक, मुख्यालय डीएसपी संजीव कुमार मिश्रा, सार्जेंट मेजर मंसू गोप, लाइन बाबू किशोर कुमार, रामगढ़ थाना प्रभारी इंस्पेक्टर रोहित कुमार महतो के अलावा जिला पुलिस एसोसिएशन व पुलिस मेंस एसोसिएशन के पदाधिकारी व जवान मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी