सर्विस सेंटर में कर्मचारी ने बाइक खोला तो रह गया दंग, सीट के नीचे बैठा मिला जहरीला सांप Koderma News

Koderma Jharkhand News बताया गया कि एक व्‍‍यक्ति ने अपनी बाइक को होंडा सर्विस सेंटर में सर्विसिंग के लिए दिया था। कर्मचारी ने जैसे ही बाइक खोला उसमें उसे सांप दिखा। सांप को देखते ही सर्विसिंग सेंटर में अफरा-तफरी मच गई।

Sujeet Kumar SumanWed, 15 Sep 2021 06:33 PM (IST)
Koderma Jharkhand News सांप को देखते ही सर्विसिंग सेंटर में अफरा-तफरी मच गई।

कोडरमा, जासं। कोडरमा जिले के झुमरीतिलैया में एक बाइक सर्विसिंग सेंटर में उस वक्त अफरा तफरी मच गई, जब वहां सर्विसिंग कराने आए एक व्यक्ति के मोटरसाइकिल की सीट के नीचे एक जहरीले सांप को देखा गया। दरअसल, शहर के बिशुनपुर रोड निवासी चुनचुन सिंह बुधवार को अपनी बाइक को होंडा सर्विसिंग सेंटर में सर्विसिंग के लिए छोड़ कर घर लौट गया था। इसी बीच सर्विसिंग सेंटर के एक कर्मचारी द्वारा सर्विसिंग के लिए जैसे ही गाड़ी की सीट उतारी गई, वह अंदर के दृश्य देखकर भौचक्का रह गया।

दरअसल, बाइक की सीट के नीचे एक बड़ा सा जहरीला सांप छिपकर बैठा हुआ था। सांप को देखते ही सर्विसिंग सेंटर में अफरा-तफरी मच गई। आनन-फानन में किसी तरह से उक्त बाइक को सर्विस सेंटर के बाहर निकाला गया। बाइक के अंदर सांप होने की खबर से आसपास के लोग वहां जुट गए। मामले की जानकारी जब गाड़ी मालिक चुनचुन सिंह को दी गई, तो उन्हें यकीन ही नहीं हुआ। उन्होंने अपने मोबाइल से वीडियो कॉल कर जब सांप को देखा, तो वे भी दंग रह गए।

इधर होंडा शोरूम के मैनेजर दीपक सिंह ने बताया कि काफी मशक्कत के बाद सांप को गाड़ी से बाहर निकाला गया। जैसे ही सांप बाहर आया, वह पास की ही झाड़ी में चला गया। मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने सांप की पहचान रसेल वाइपर के रूप में की। इधर, चुनचुन सिंह ने ईश्वर का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि वे बाल-बाल बच गए। सांप उनके बाइक में कब और कैसे घुसा, उन्हें इसकी कोई जानकारी नहीं है।

बारिश के मौसम में रहें सावधान

बारिश के मौसम में लोगाें को सावधान रहना चाहिए। खासकर वाहन चालक अपनी गाड़ी किसी भी खुले स्‍थान में रखने से बचें। सांप जैसे खतरनाक जीव बारिश में अपने बिल से बाहर निकल आते हैं। बारिश के कारण उनके बिल में पानी भर जाता है। इसलिए वे अपना रहने का ठि‍काना ढूंढते हैं। इस क्रम में उन्‍हें जहां भी जगह मिलती है, वे चले जाते हैं। घर, गाड़ी आदि इन्‍हें सुखा स्‍थान लगता है। इसलिए ये अक्‍सर बारिश के मौसम में घरों और वाहनों में घुसे पाए जात हैं। इन स्‍थानों पर इन्‍हें गर्मी भी प्राप्‍त होती है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.