बिना बताए घर से भागकर रेलवे स्टेशन आ गई थी दो किशोरी, RPF ने पकड़ कर अभिभावकों को सौंपा

रांची रेलवे स्टेशन से आरपीएफ की मेरी सहेली और नन्हें फरिश्ते टीम ने चार किशोरियों को रेलवे स्टेशन से पकड़ कर जांच पड़ताल के बाद उनके अभिभावकों को सौंप दिया है। यह किशोर और किशोरियां अलग अलग रेलवे स्टेशन पर टहल रही थीं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 05 Mar 2021 08:35 AM (IST) Updated:Fri, 05 Mar 2021 08:35 AM (IST)
बिना बताए घर से भागकर रेलवे स्टेशन आ गई थी दो किशोरी, RPF ने पकड़ कर अभिभावकों को सौंपा
बिना बताए घर से भागकर रेलवे स्टेशन आ गई थी दो किशोरी। जागरण

रांची, जासं । रांची रेलवे स्टेशन से आरपीएफ की मेरी सहेली और नन्हें फरिश्ते टीम ने चार किशोरियों को रेलवे स्टेशन से पकड़ कर जांच पड़ताल के बाद उनके अभिभावकों को सौंप दिया है। यह किशोर और किशोरियां स्टेशन पर अलग-अलग टहल रही थीं और शक के आधार पर इनसे पूछताछ की गई‌। पहली घटना में रांची रेलवे स्टेशन पर दो किशोरियां पकड़ी गईं। दोनों की किशोरियां सरायकेला के गम्हरिया की रहने वाली हैं। इनसे पूछताछ की गई तो पता चला कि अपने अभिभावकों को बिना सूचना दिए ही रांची रेलवे स्टेशन पर आ गई हैं।

इसके बाद इनसे अभिभावकों का नंबर लिया गया और उन्हें सूचना दी गई। अभिभावक रांची रेलवे स्टेशन पहुंचे और दोनों किशोरियों को अपने साथ लेकर चले गए। इसके बाद प्लेटफार्म नंबर एक पर दो और किशोरियों को घूमते हुए पाया गया। इनमें से एक छत्तीसगढ़ के जसपुर थाना क्षेत्र के धोधीपाड़ा गांव की और दूसरी पश्चिमी सिंहभूम के ओरंगा थाना क्षेत्र की हैं। इन दोनों को आरपीएफ ने पूछताछ के बाद रांची रेलवे स्टेशन पर स्थित चाइल्डलाइन के सुपुर्द कर दिया है। चाइल्डलाइन आगे की कार्रवाई कर रही है।

गौरतलब है कि इन दिनों आरपीएफ अच्छा काम कर रही है। उनकी नन्हें फरिश्ते टीम और मेरी सहेली टीम रांची रेलवे स्टेशन पर आने वाले किशोरियों और किशोर पर नजर रखती है और पूछताछ के बाद यह पता लगा लेती है कि यह किशोर और किशोरियां अकेले कहां जा रही हैं। इसके बाद इन्हें उनके अभिभावकों तक पहुंचा दिया जाता है।

chat bot
आपका साथी