Indian Railway: आरपीएफ ने दो नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू कर चाइल्डलाइन को सुपुर्द किया

Indian Railway आरपीएफ रांची द्वारा दो नाबालिग लड़कियों (जुड़वां) को रेस्क्यू कर चाइल्डलाइन को सुपुर्द किया गया। एलपीएस गोमोह से दो नाबालिग लड़कियों के लापता होने की सूचना मिलने पर रांची रेलवे स्टेशन के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई तो उन्हें प्लेटफॉर्म नंबर 01 पर देखा गया।

By Kanchan SinghEdited By: Publish:Sat, 24 Jul 2021 09:58 AM (IST) Updated:Sat, 24 Jul 2021 09:58 AM (IST)
Indian Railway: आरपीएफ ने दो नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू कर चाइल्डलाइन को सुपुर्द किया
आरपीएफ ने दो नाबालिग लड़कियों को रेस्क्यू कर चाइल्डलाइन को सुपुर्द किया गया।

रांची, जासं। आरपीएफ रांची द्वारा दो नाबालिग लड़कियों (जुड़वां) को रेस्क्यू कर चाइल्डलाइन को सुपुर्द किया गया। एलपीएस गोमोह से दो नाबालिग लड़कियों के लापता होने की सूचना मिलने पर रांची रेलवे स्टेशन और उसके आसपास के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई, तो देखा गया कि दोनों लड़कियां प्लेटफॉर्म नंबर 01 पर बैठी हैं। पूछताछ में उन्होंने अपना नाम बताया। कहा कि वे अपनी शादी से बचने के लिए धनबाद अपने घर से भाग गई हैं। बाद में एसएचओ / गोमो से संपर्क किया तो पता चला कि हरिहर में दोनों लड़कियों के खिलाफ एक लापता रिपोर्ट दर्ज की जा चुकी है।

इस संबंध में उसके माता-पिता से भी संपर्क किया और उन्हें रांची स्टेशन आने को कहा गया। रेस्क्यू की गई जुड़वां लड़कियों को उनकी सुरक्षा के मद्देनजर उचित दस्तावेज के साथ चाइल्डलाइन रांची को सौंप दिया गया। आरपीएफ दस्ते में आईपीएफ एस पन्ना, एलएसआई प्रियंका कुमारी, एलसी अर्पण किंडो, एलसी सारधा चौधरी, एलसी सोनाली दास शामिल थी।आरपीएफ यात्रियों की सुविधा के प्रति काफी सजग है। इसके पूर्व गुरुवार को हटिया कंट्रोल रूम में सूचना मिली कि एक महिला यात्री की तबीयत अचानक ट्रेन में खराब हो गई है । जिसे तत्काल प्राथमिक उपचार की जरूरत है। बताया गया कि महिला ब्लड प्रेशर कम होने से तबीयत ज्यादा खराब हो गई है।

सूचना मिलने पर डिप्टी एसएस रांची को चिकित्सा सुविधा देने के लिए स्टेशन पर पहुंचे। ट्रेन संख्या 07008 (दरभंगा- सिकंदराबाद) एक्सप्रेस रांची रेलवे स्टेशन पर लगभग 20:47 बजे पहुंचे। एसीएमएस डॉ. संजीव कुमार के साथ आरपीएफ अधिकारी और जवान पहुंचे। महिला प्रतिमा देवी लगभग 60 वर्ष की थी। कोच/बर्थ बी-5(51) में थी। मौजूदा परेशानी को देखते हुए चिकित्सक ने सफर नहीं करने की सलाह दी। लेकिन यात्री ने ऐसा करने से मना कर दिया और उसने अपनी यात्रा को जारी रखने का निर्णय लिया। डॉक्टर एसीएमएस ने उसकी जांच की और कुछ दवाएं दीं । इस दौरान आरपीएफ दस्ता में एसआई अनीता गोदारा (मेरी सहेली), एएसआई ओपी यादव,

सीटी मोनू गिरि, एलसी पूनम वर्मा मौके पर मौजूद थी।

chat bot
आपका साथी