घर से नाराज होकर निकली किशोरी पहुंची हटिया रेलवे स्टेशन, RPF ने चाइल्डलाइन को सौंपा

आरपीएफ ने हटिया रेलवे स्टेशन से गुरुवार को एक किशोरी को बरामद कर इसे चाइल्डलाइन को सौंप दिया है। लातेहार की रहने वाली यह किशोरी हटिया रेलवे स्टेशन पर अकेली बैठी हुई थी। आरपीएफ की महिला कर्मियों की नजर उस पर पड़ी तो उन्होंने पूछताछ की।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 03:00 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 03:00 PM (IST)
घर से नाराज होकर निकली किशोरी पहुंची हटिया रेलवे स्टेशन, RPF ने चाइल्डलाइन को सौंपा
घर से नाराज होकर निकली किशोरी पहुंची हटिया रेलवे स्टेशन। जागरण

रांची, जासं । आरपीएफ ने हटिया रेलवे स्टेशन से गुरुवार को एक किशोरी को बरामद कर इसे चाइल्डलाइन को सौंप दिया है। लातेहार की रहने वाली यह किशोरी हटिया रेलवे स्टेशन पर अकेली बैठी हुई थी। आरपीएफ की महिला कर्मियों की नजर उस पर पड़ी तो महिला कर्मियों ने एस्केलेटर के पास जाकर वहां बैठी किशोरी से पूछताछ शुरू की। वह यह नहीं बता रही थी कि वह किस लिए रेलवे स्टेशन आई है। बाद में बताया कि वह घर से नाराज होकर आई है और किसी भी ट्रेन में बैठकर वह कहीं भी जाना चाहती है।

इस पर आरपीएफ की महिला कर्मी उन्हें हटिया पोस्ट पर ले गईं। इसके बाद आरपीएफ के अधिकारियों ने रांची चाइल्ड लाइन को फोन किया। चाइल्ड लाइन के अधिकारी मौके पर पहुंचीं और आगे की कार्रवाई के लिए किशोरी को अपने साथ ले गईं। दूसरी घटना में आरपीएफ के अधिकारियों ने हजारीबाग के रहने वाले धनंजय कुमार का 28000 रुपये कीमत का सेल फोन बरामद कर इसे धनंजय के हवाले कर दिया है। यह सेल फोन ट्रेन नंबर 70860 दुमका रांची स्पेशल ट्रेन में छूट गया था। धनंजय कुमार रांची रेलवे स्टेशन पर ट्रेन से उतर गए थे। उनका मोबाइल में छूट गया था। इसकी सूचना मिलने के बाद आरपीएफ के अधिकारियों ने सेल फोन बरामद कर उन्हें सौंपा।

chat bot
आपका साथी