RPF आईजी ने खड़े किए हाथ, बोले- रेलवे स्टेशन पर वर्तमान हालात में नहीं करा सकते शारीरिक दूरी का पालन !

आरपीएफ के आईजी डीबी कसार ने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर अभी यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। इसलिए शारीरिक दूरी का पालन करना काफी कठिन काम है। रेलवे स्टेशन का परिसर पहले से ही काफी छोटा है। इतने छोटे परिसर में अगर अधिक यात्री आ जाएं।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 01:41 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 01:41 PM (IST)
RPF आईजी ने खड़े किए हाथ, बोले- रेलवे स्टेशन पर वर्तमान हालात में नहीं करा सकते शारीरिक दूरी का पालन !
RPF आईजी बोले- रेलवे स्टेशन पर वर्तमान हालात में नहीं करा सकते शारीरिक दूरी का पालन। जागरण

रांची, जासं । आरपीएफ के आईजी डीबी कसार ने कहा कि रेलवे स्टेशनों पर अभी यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। इसलिए शारीरिक दूरी का पालन करना काफी कठिन काम है। रेलवे स्टेशन का परिसर पहले से ही काफी छोटा है। इतने छोटे परिसर में अगर अधिक यात्री आ जाएं। तो शारीरिक दूरी का पालन कैसे कराया जा सकता है। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर शारीरिक दूरी का पालन कराने से हाथ खड़े कर दिए। आरपीएफ के आईजी डीबी कसार रांची रेलवे स्टेशन के पास स्थित रेलवे गेस्ट हाउस में पत्रकारों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने यह बातें तब कहीं जब उनसे पूछा गया कि शनिवार की शाम रेलवे स्टेशन पर राजधानी एक्सप्रेस के आने के पहले काफी भीड़ थी और शारीरिक दूरी का पालन नहीं हो पा रहा था।

इस पर आईजी ने माना की रेलवे स्टेशन पर इन दिनों शारीरिक दूरी का पालन कराना काफी कठिन है। आईजी डीबी कसार ने कहा कि कोरोना से निपटने के बाद आरपीएफ को कई आधुनिक यंत्रों से लैस किया जाएगा। उन्हें डिजिटल वाकी टाकी दिया जाएगा। इससे वह आपस में बिना किसी ध्वनि प्रदूषण के बात कर सकेंगे। अभी जो वॉकी टॉकी आरपीएफ के पास है उससे एक दूसरे से बात करने में कठिनाई होती है। कभी-कभी जिस से बात करना चाहते हैं, उनसे बात नहीं हो पाती। इसके अलावा यात्रियों को आरपीएफ कर्मियों को आधुनिक कैमरे से लैस किया जाएगा। आईजी ने रेलवे स्टेशन के आसपास ऑटो चालकों को नियम कानून में रहने की चेतावनी दी और कहा कि अगर नियमों का उल्लंघन होगा तो ऑटो चालकों पर कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी