ट्रेन में छूट गया था महिला यात्री का जेवरात से भरा बैग, RPF ने खोजकर सौंपा Ranchi News

आरपीएफ ने दो अच्छे काम किए हैं। रांची रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ ने जहां एक किशोरी को पकड़ कर उसके परिजनों को सौंपा तो वहीं हटिया में तैनात आरपीएफ ने एक महिला यात्री का जेवरात से भरा बैग खोज कर महिला के हवाले कर दिया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 08:16 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 08:16 AM (IST)
ट्रेन में छूट गया था महिला यात्री का जेवरात से भरा बैग, RPF ने खोजकर सौंपा Ranchi News
ट्रेन में छूट गया था महिला यात्री का जेवरात से भरा बैग, RPF ने खोजकर सौंपा। जागरण

रांची, जासं । आरपीएफ ने दो अच्छे काम किए हैं। रांची रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ ने जहां एक किशोरी को पकड़ कर उसके परिजनों को सौंपा तो वहीं हटिया में तैनात आरपीएफ ने एक महिला यात्री का जेवरात से भरा बैग खोज कर महिला के हवाले कर दिया। जेवरात मिलने पर महिला ने आरपीएफ को खूब दुआएं दीं।‌ रांची रेलवे स्टेशन पर तैनात आरपीएफ के जवानों ने एक किशोरी को पकड़ कर उसके परिजनों को सौंप दिया है। यह किशोरी मानसिक रूप से कमजोर थी और अपने परिवार के बारे में ज्यादा कुछ नहीं बता पा रही थी।

लेकिन आरपीएफ के जवानों ने उससे लगातार पूछताछ की और उसके बाद  उसके परिजनों को फोन किया। परिजनों ने बताया कि उसके कुछ रिश्तेदार डोरंडा में रहते हैं। परिजनों के आने के बाद किशोरी को परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया है। किशोरी पुरुलिया स्टेशन पर बोकारो रांची स्टील सिटी पैसेंजर ट्रेन में सवार होकर रांची रेलवे स्टेशन पहुंची थी। किशोरी पश्चिम बंगाल के पुरुलिया थाना क्षेत्र के डेगूडीहपाड़ा गांव की रहने वाली है। किशोरी के एक रिश्तेदार डोरंडा में रहते हैं। उसके रिश्तेदार रांची रेलवे स्टेशन पहुंचे और किशोरी को अपने साथ ले गए।

ट्रेन में छूट गया था जेवरात से भरा बैग आरपीएफ ने खोज कर यात्री के किया हवाले

पूर्णिया कोर्ट हटिया स्पेशल ट्रेन नंबर 08625 में नगड़ी की रहने वाली सरस्वती कुजूर का बैग छूट गया था। इस बैग में उनके जेवरात भी थे। इसमें कान की एक जोड़ी बाली और चांदी की एक जोड़ा पायल के अलावा कपड़े थे। सरस्वती कुजूर ने बैग छूट जाने की शिकायत आरपीएफ से की। इसके बाद आरपीएफ के जवान कांस्टेबल मयंक कुमार ने ट्रेन की तलाशी ली और बैग खोज कर सरस्वती कुजूर के हवाले कर दिया। सरस्वती कुजूर ने बताया कि इस बैग में लगभग ₹20 हजार रुपये कीमत के जेवरात थे। महिला यात्री ने जेवरात मिलने पर आरपीएफ को खूब दुआएं  दीं।

chat bot
आपका साथी