जनशताब्दी एक्सप्रेस से RPF ने पटना के 3 यात्रियों को दबोचा... बिहार ले जा रहे थे शराब की बड़ी खेप

Jharkhand News Koderma News कोडरमा आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के बोगी संख्या डी 8 से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है। चलती ट्रेन से शराब तस्करी के आरोप में तीन यात्रियों को गिरफ्तार किया गया है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Thu, 29 Apr 2021 06:51 AM (IST) Updated:Thu, 29 Apr 2021 08:33 AM (IST)
जनशताब्दी एक्सप्रेस से RPF ने पटना के 3 यात्रियों को दबोचा... बिहार ले जा रहे थे शराब की बड़ी खेप
Jharkhand News, Koderma News: आरपीएफ ने पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस से शराब की बड़ी खेप बरामद की।

कोडरमा, जेएनएन। Jharkhand News, Koderma News कोडरमा आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस के बोगी संख्या डी 8 से भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद किया है। साथ ही शराब तस्करी के आरोप में तीन गिरफ्तार किया हैं। इन आरोपितों के पास से बरामद शराब को बिहार ले जाया जा रहा था। दरअसल कोडरमा आरपीएफ को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि जनशताब्दी एक्सप्रेस से शराब तस्करों के द्वारा बिहार शराब की तस्करी की जा रही है।

इसके बाद जैसे ही ट्रेन कोडरमा स्टेशन पहुंची, आरपीएफ के जवानों ने ट्रेन में सघन चेकिंग शुरू की और बोगी संख्या डी 8 में तीन व्यक्ति को दो झोला और एक बैग के साथ संदिग्ध स्थिति में पकड़ा। उनके बैग व झोले की तलाशी ली गई तो उसमें भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद हुए। गिरफ्तार शराब तस्कर सुनील कुमार, विशाल कुमार व सुधीर कुमार तीनों बिहार के पटना के रहने वाले हैं। इनके पास से विभिन्न ब्रांड के कुल 70 बोतल शराब और केन बीयर बरामद किया गया है। बरामद शराब व शराब तस्करी के आरोपितों को को कार्रवाई के लिए कोडरमा जीआरपी के सुपुर्द कर दिया हैं। 

कोरोना संक्रमण का खतरा उफान पर, लोग बेपरवाह

वैश्विक महामारी कोरोना का संक्रमण का खतरा उफान पर है। इसके बावजूद लोग बेपरवाह हैं और स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का उल्लंघन कर रहे हैं। पाबंदी के बावजूद कुछ दुकानदार बंद शटर के अंदर और अपने घरों से ही दुकान चला रहे हैं। राज्य सरकार के आदेशानुसार जूता-चप्पल, कपड़े की दुकान, पान, मसाला, सैलून जैसे दुकानों को चलाना इन दिनों निषेध है। इनसे संक्रमण बढ़ने का खतरा ज्यादा होता है। इसके बावजूद कुछ लोग दुकान के बाहर खड़े होकर ग्राहक का इंतजार करते हैं और फिर उन्हें शटर बंद कर जूता चप्पल, कपड़ा दे रहे हैं। कुछ लोग ग्राहकों को अपने घरों में बुलाकर पान, गुटखा, मसाला बेच रहे हैं। वहीं घर में बाल काट रहे हैं और शेविंग कर रहे हैं।

रांची पटना रोड स्थित कोडरमा बाजार, कोडरमा-गिरिडीह मार्ग स्थित लोकाई में कम जरूरी वस्तुएं या सेवा में शामिल कुछ दुकानें कभी कभी खुली नजर आती है। वहीं शादी विवाह के मौके पर थाना क्षेत्र के कई स्थानों पर काफी भीड़ देखने को मिल रही है। सुबह-शाम शराब की दुकानों के पास लाेग बिना मास्क और शारीरिक दूरी का पालन किए लोग दिख रहे हैं। वहीं बरसोतियाबर, तिवारी बंगला, हरिजन मोहल्ला सहित अन्य जगहों पर खुलेआम देसी शराब बेचा जा रहा है। कोडरमा थाना पुलिस इन पर रोक लगा पाने में विफल है।

chat bot
आपका साथी