यूपी के झांसी का ठग रांची में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहा था ठगी, पुलिस ने ऐसे दबोचा

राजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम संदीप संधू है और वह उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 12:38 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 04:29 PM (IST)
यूपी के झांसी का ठग रांची में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर कर रहा था ठगी, पुलिस ने ऐसे दबोचा
गिरफ्तारी के बाद नामकुम थाने में संदीप संधू कुमार। जागरण

रांची, जासं । राजधानी रांची के नामकुम थाना क्षेत्र में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार आरोपित का नाम संदीप संधू है और वह उत्तर प्रदेश के झांसी का रहने वाला है। पुलिस को गुप्त सूचना मिली की ठगी करने वाले गिरोह नामकुम इलाके में किसी युवक को सेना के नाम पर ठगी करने का प्रयास कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने छापेमारी कर आरोपित को गिरफ्तार किया।

फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है। नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार ने बताया कि पिछले कई सालों से इस इलाके में सेना में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने का प्रयास किया जा रहा था। इसी गिरोह का पर्दाफाश करने के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी। गिरफ्तार संदीप संधू से पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपित से यह जानकारी जुटाने की प्रयास की जा रही है कि इस गिरोह में कितने सदस्य काम कर रहे हैं। पुलिस इन गिरफ्तार आरोपियों के सहारे सरगना के पास पहुंचने का प्रयास कर रही है। आपको बता दें कि 27 अगस्त 2021 को सेना में बहाली कराने के नाम ठगी करने के मामले में शौकत अली को गिरफ्तार कर जेल भेज दी थी। आर्मी इंटेलिजेंस 17 कोर नामकुम को गुप्त सूचना मिली थी कि शौकत अली नामकुम ओवरब्रिज स्थित मिलिट्री इंजीनियरिग सर्विसएम, आइबी (इंस्पेक्शन बंगलो) के पास है। यह सूचना नामकुम थाने की पुलिस को दी गई थी।

रांची में सेना में बहाली कराने के नाम पर ठगी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। 17 कोर के आर्मी इंटेलिजेंस ब्यूरो ने देर शाम सदाबहार चौक से उक्त ठग को पकड़ा है। जिसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। फिलहाल नामकुम थाने की पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है। आरोपित का नाम रोहित कुमार है।

chat bot
आपका साथी