पंजाब के आदमपुर में हुई सड़क दुर्घटना में झारखंड के तीन युवकों की मौत, इन जिलों के थे रहने वाले

पंजाब के कानपुर से होशियारपुर जाने के क्रम में आदमपुर के पास हुई सड़क दुर्घटना में झाखंड के तीन लोगों की मौत हो गई। मृत युवकों में 25 वर्षीय राजू तोपनो 30 वर्षीय अमृत सांगा और 28 वर्षीय सुनील लोहरा शामिल है। तीनों पंजाब के कानपुर में कार्य करते थे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 04:08 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 04:23 PM (IST)
पंजाब के आदमपुर में हुई सड़क दुर्घटना में झारखंड के तीन युवकों की मौत, इन जिलों के थे रहने वाले
पंजाब के आदमपुर में हुई सड़क दुर्घटना में झारखंड के तीन युवकों की मौत। जागरण

रनिया (खूंटी), संसू। पंजाब के कानपुर से होशियारपुर जाने के क्रम में आदमपुर के पास हुई सड़क दुर्घटना में झाखंड के तीन लोगों की मौत हो गई। मृत युवकों में 25 वर्षीय राजू तोपनो, 30 वर्षीय अमृत सांगा और 28 वर्षीय सुनील लोहरा शामिल है। तीनों युवक पंजाब के कानपुर में रहकर सोनी प्लाईवुड फैक्ट्री में कार्य करते थे। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार तीनों युवक एक मोटरसाइकिल में सवार होकर किसी काम से पंजाब के कानपुर से होशियारपुर जा रहे थे।

इसी बीच एक कार ने आदमपुर के पास तीनों को अपनी चपेट में ले लिया। जिससे घटनास्थल पर तीनों की मृत्यु हो गई। मृतकों में राजू तोपनो खूंटी जिले के रनिया थाना क्षेत्र के गांव बनाबीरा गडाटोली का रहने वाला है। वहीं अमृत संगा पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र के छोटा कैसेल जलासार निवासी जोहन संगा के पूत्र हैं। तीसरा मृतक सुनील लोहरा लतरा कोंसा, थाना कमडरा, जिला गुमला का रहने वाला बताया जा रहा है।

मकान का काम पूरा होते ही आने की बात कही थी राजू ने

सड़क दुर्घटना में मृत खूंटी के रनिया थाना अंतर्गत बनाबीरा गडाटोली निवासी राजू अपने गांव में नया मकान बनवा रहा है। तीन साल पहले जब राजू घर आया था तो कहकर गया था कि रुपये भेजेंगे, घर का काम करवाना। मकान पूरा होते ही वह घर आएगा। यह बताते हुए मृतक राजू के पिता सोमरा लोहरा की आंखे भर आई। उन्होंने रूंधे गले से कहा कि अब मकान कैसे पूरा होगा और उसे देखने कौन आएगा। मृतक राजू के स्वजनों को घटना की जानकारी उसकी पत्नी ने दी। फोन पर उन्होंने बताया कि राजू सहित दो अन्य युवक की सड़क दुर्घटना में मौत हो गई है। घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया। आर्थिक रूप कमजोर राजू के पिता सोमरा तोपनो की आंखे बेटे के शव का अंतिम दर्शन करने की आस में टकटकी लगाए राह देख रही है।

दरअसल, राजू तोपनो पिछले पांच वर्षों से पंजाब के कानपुर में रहकर प्लाई फैक्ट्री में काम करता था। राजू तीन वर्ष पूर्व घर आया था। उसकी शादी हो चुकी है और वह अपनी पत्नी फलोरा तोपनो और दो बच्चों के साथ पंजाब में ही रहता था। मृतक राजू का भाई बुधवा तोपनो भी पंजाब में उनके साथ रहकर काम कर रहा था। राजू के पिता सोमरा ने बताया कि दो बेटा और चार बेटियों में राजू सबसे बड़ा बेटा था। घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं रहने के कारण दोनों भाई पंजाब में रहकर काम करते थे। दोनों भाई को गड़ाटोली के सुरेश तोपनो ने पंजाब ले जाकर काम दिलवाया था।

कंपनी मालिक ने शव को गांव भेजने से किया इनकार

पंजाब में हुई सड़क दुर्घटना में मृत पश्चिमी सिंहभूम जिले के बंदगांव थाना क्षेत्र के छोटा कैसेल जलासार निवासी अमृत संगा भी अपनी पत्नी सरोज तोपनो के साथ पंजाब में रहता था। वहीं मृतक सुनील लोहरा अकेले रहकर काम करता था। राजू समेत तीनों मृतक जिस सोनी प्लाईवुड फैक्ट्री में का करते थे, उसके मालिक ने शवों को उनके पैतृक गांव भेजने से इंकार कर दिया। इसके बाद राजू की पत्नी सहित सुरेश व बुधवा ने स्थानीय झंडू सिंगा थाना पहुंचकर मदद की गुहार लगाई। जिसके बाद आदमपुर के स्थानीय सरपंच व मुखिया का सहयोग पीड़ित राजू पत्नी को मिला। राजू की पत्नी ने फोन कर परिजनों को बताया कि राजू सहित तीनों मृत युवकों की शव का अंतिम संस्कार स्थानीय सरपंच व मुखिया के सहयोग से आदमपुर में ही कर दिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी