नगर निगम स्थाई समिति की बैठक टली, अपर नगर आयुक्त हुए बीमार; मेयर ने कहा- जानबूझ कर नहीं आए

रांची नगर निगम में मेयर आशा लकड़ा ने शनिवार को कोरोना की रोकथाम की रणनीति बनाने के लिए स्थायी समिति की बैठक बुलाई थी। लेकिन नगर आयुक्त के शहर से बाहर होने और अपर नगर आयुक्त की तबीयत खराब हो जाने की वजह से यह बैठक नहीं हो सकी है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 04:34 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 04:34 PM (IST)
नगर निगम स्थाई समिति की बैठक टली, अपर नगर आयुक्त हुए बीमार; मेयर ने कहा- जानबूझ कर नहीं आए
नगर निगम स्थाई समिति की बैठक टली, अपर नगर आयुक्त हुए बीमार। जागरण

रांची, जासं । रांची नगर निगम में मेयर आशा लकड़ा ने शनिवार को कोरोना की रोकथाम की रणनीति बनाने के लिए स्थायी समिति की बैठक बुलाई थी। लेकिन नगर आयुक्त के शहर से बाहर होने और अपर नगर आयुक्त की तबीयत खराब हो जाने की वजह से यह बैठक नहीं हो सकी है। अब यह बैठक अगली तारीख तय कर आयोजित की जाएगी।

मेयर आशा लाकड़ा का कहना है कि स्थायी समिति की बैठक में सभी 53 वार्डों में साफ सफाई की व्यवस्था चाक-चौबंद करने, सैनिटाइजेशन की व्यवस्था करने, कोरोना रांची नगर निगम के सफाई कर्मियों की सुरक्षा करने, पीपीई किट का इंतजाम करने, मास्क, हैंड ग्लव्स, सोडियम हाइपोक्लोराइट केमिकल की उपलब्धता आदि पर मंथन किया जाना था। साथ ही कोरोना के मरीजों के लिए 1000 ऑक्सीजन गैस सिलेंडर की खरीदारी से संबंधित महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा होनी थी। लेकिन स्थायी समिति की बैठक नहीं होने से यह चर्चा नहीं हो सकी। मेयर का आरोप है कि स्थायी समिति की बैठक में अपर नगर आयुक्त जानबूझकर नहीं आए। जबकि अपर नगर आयुक्त का कहना है कि उनकी तबीयत बिगड़ गई है। गौरतलब है कि मेयर ने इस बैठक में पिछले साल कोरोना की रोकथाम के लिए मेयर व डिप्टी मेयर ने एक-एक करोड़ रुपए की राशि दी थी‌। इस राशि का मेयर ने हिसाब मांगा था।

chat bot
आपका साथी