RPF के मुरी पोस्ट प्रभारी आरके तिवारी का कोरोना से निधन, रांची रेल मंडल के 4 बड़े अधिकारी समेत 220 संक्रमित

आरपीएफ के मुरी पोस्ट के प्रभारी राजेश कुमार तिवारी का बुधवार को कोरोना से निधन हो गया। उनका इलाज रिम्स हॉस्पिटल में चल रहा था। जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मंगलवार को लगभग 11 बजे रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 03:31 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:24 PM (IST)
RPF के मुरी पोस्ट प्रभारी आरके तिवारी का कोरोना से निधन, रांची रेल मंडल के 4 बड़े अधिकारी समेत 220 संक्रमित
RPF के मुरी पोस्ट प्रभारी आरके तिवारी का कोरोना से निधन। फाइल फोटो। जागरण

रांची, जासं । आरपीएफ के मुरी पोस्ट के प्रभारी राजेश कुमार तिवारी का बुधवार को कोरोना से निधन हो गया। उनका इलाज रिम्स हॉस्पिटल में चल रहा था। जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मुरी के आरपीएफ पोस्ट प्रभारी राजेश कुमार तिवारी को मंगलवार को लगभग 11 बजे रिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। उनके फेफड़े बेकार हो गए थे। आरपीएफ के अधिकारियों ने बताया कि राजेश कुमार तिवारी सन 1996 के 42 वें बैच के आरपीएफ अधिकारी थे।

रेलवे रांची रेल मंडल के 220 रेलकर्मी कोरोना से पीड़ित हैं। रेल कर्मियों के कोरोना संक्रमित होने का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। रेल मंडल के चार बड़े अधिकारी कोरोना पाज़िटिव हो गए हैं।‌‌ इनमें रांची रेल मंडल अस्पताल के चीफ मेडिकल सुपरिंटेंडेंट सीएस हेंब्रम के अलावा सीनियर डीएसटी और डीएफएम शामिल हैं। डीआरएम के भी कोरोना पाज़िटिव होने की चर्चा है। हालांकि अभी तक किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है। गौरतलब है कि रेल कर्मचारियों के कोरोना पॉजिटिव होने का सिलसिला लगातार चल रहा है। कई रेल कर्मियों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। अब तक कई रेलकर्मी कोरोना से दम तोड़ चुके हैं।

लोहरदगा के स्टेशन मास्टर जेबी तिर्की और परिचालन विभाग के सामान्य सहायक सच्चिदानंद पांडे का कोरोना से निधन हो चुका है। रेल कर्मियों का कहना है कि रेलवे उनके लिए कुछ नहीं कर पा रहा है। रेलकर्मी फील्ड में काम करते हैं। फ्रंटलाइन वर्कर होने के बाद भी सभी रेल कर्मियों को कोरोना की वैक्सीन नहीं दी गई। रेल कर्मियों का कहना है कि जो लोग स्टेशन पर काम कर रहे हैं वह बाहर से आने वाले कोरोना संक्रमित के संपर्क में आ रहे हैं। कर्मचारियों को न तो पीपीई किट दी गई है और ना ही सुरक्षा के अन्य इंतजाम किए जा रहे हैं। इससे रेल कर्मियों में नाराजगी है।

दूसरी तरफ दक्षिण पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक संजय कुमार महंती ने रेल कर्मियों के लिए एक अपील जारी की है। इसमें कहा गया है कि दूसरी लहर अत्यंत घातक है। इसलिए रेलकर्मी भीड़भाड़ वाली जगहों पर जाने से बचें। शारीरिक दूरी बरकरार रखें। मास्क पहने रहें और हाथों को बार-बार साफ करते रहें। उन्होंने कहा कि जो भी रेलकर्मी कोरोना संक्रमित हैं। वह उनके साथ हैं। महाप्रबंधक ने रेल कर्मियों से अपील की है कि वह ‌अस्वस्थ महसूस करने पर अपने को दूसरों से अलग रखें और अपनी तबीयत के बारे में कार्यालय प्रभारी को सूचित करें। ताकि उनका इलाज शुरू कराया जा सके।

chat bot
आपका साथी