Important news : आज से रिम्स ओपीडी अगले आदेश तक बंद, ऑनलाइन डाक्टर रहेंगे उपलब्ध

कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए सोमवार से रिम्स ओपीडी अगले आदेश तक बंद रहेगा। रिम्स प्रबंधन ने मरीजों एवं चिकित्सकों में संक्रमण के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से ओपीडी बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान इमरजेंसी सेवा जारी रहेगा।

By Sanjay Kumar SinhaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 06:30 AM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 06:30 AM (IST)
Important news : आज से रिम्स ओपीडी अगले आदेश तक बंद, ऑनलाइन डाक्टर रहेंगे उपलब्ध
रिम्स अोपीडी जहां मरीजों का किया जा रहा इलाज।

 रांची (जासं): कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए सोमवार से रिम्स ओपीडी अगले आदेश तक बंद रहेगा। रिम्स प्रबंधन ने मरीजों एवं चिकित्सकों में संक्रमण के प्रसार को कम करने के उद्देश्य से ओपीडी बंद करने का निर्णय लिया है। इस दौरान इमरजेंसी सेवा जारी रहेगा। ओपीडी में तैनात चिकित्सक व चिकित्साकर्मियों को कोविड मरीजों के उपचार में लगाया गया है। 

 रिम्स प्रबंधन द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि ओपीडी में शारीरिक दूरी का अनुपालन नहीं हो पाता था। भीड़ के कारण मरीजों के साथ-साथ चिकित्सकों को भी संक्रमित होने का खतरा है। हालांकि, ओपीडी के स्थान पर इमरजेंसी मरीजों के लिए सेंट्रल इमरजेंसी में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाएगा। 

ई-ओपीडी के माध्यम से चिकित्सक से ले सकते हैं सलाह 

फिजिकल ओपीडी के बजाय रिम्स में ई ओपीडी का संचालन किया जा रहा है। यह व्यवस्था आगे भी जारी रहेगी। वर्तमान समय में फिजिकल ओपीडी के स्थान पर ई ओपीडी को और बेहतर बनाया जाएगा। मरीज फोन कॉल के माध्यम से घर बैठे ही चिकित्सक से सलाह ले सकते हैं। 

चिकित्सकों को रिम्स कैंटीन से दिया जाएगा भोजन

 जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन की मांग पर रिम्स प्रबंधन ने यह निर्णय लिय है कि कोविड मरीजों के उपचार में लगे चिकित्सकों की भोजन की व्यवस्था रिम्स द्वारा पेइंग वार्ड के कैंटीन से की जाएगी। वहीं, चिकित्सकों के लिए रिम्स के पेइंग वार्ड में 15 कमरे आरक्षित रखा गया है। इसी प्रकार तीन कमरे नर्सेज के लिए भी उपलब्ध रहेंगे।

chat bot
आपका साथी