जूनियर डॉक्टरों का अल्टीमेटम: 2 दिनों में एरियर का नहीं हुआ भुगतान तो एक सप्ताह काला बिल्ला लगाकर करेंगे काम

रिम्स के जूनियर डॉक्टरों के तीन सालों का एरियर का भुगतान अब तक नही किया गया है। एक माह पूर्व रिम्स की शासी परिषद की बैठक के बाद जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता व रिम्स निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद से मुलाकात की थी।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 01:46 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 01:46 PM (IST)
जूनियर डॉक्टरों का अल्टीमेटम: 2 दिनों में एरियर का नहीं हुआ भुगतान तो एक सप्ताह काला बिल्ला लगाकर करेंगे काम
2 दिनों में एरियर का नहीं हुआ भुगतान तो एक सप्ताह काला बिल्ला लगाकर करेंगे काम। जागरण

रांची, जासं । रिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने कोरोना काल में भरपूर योगदान दिया। बावजूद इनके तीन सालों का एरियर का भुगतान अब तक नहीं किया गया है। एक माह पूर्व रिम्स की शासी परिषद की बैठक के बाद जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता व रिम्स निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद से मुलाकात की थी। उन्होंने एरियर नहीं मिलने पर उग्र आंदोलन के संकेत दिए थे। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आश्वासन दिया था कि उन्हें एक माह के भीतर एरियर का भुगतान कर दिया जाएगा। मामला जहां भी फंसा होगा उसे क्लियर कराया जाएगा।

लेकिन एक माह बीतने के बाद भी प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी। शुक्रवार को जेडीए के सदस्यों ने विज्ञप्ति जारी कर 1 मार्च से विरोध के तौर पर कल्ला बिल्ला लगाने की बात कही है। डॉ अनितेश गुप्ता ने बताया कि रिम्स प्रबंधन को तीन-चार बार आवेदन दिया गया है, लेकिन साल भर बाद भी कोई निष्कर्ष नही निकला। 2016 से 2019 तक के एरियर का भुगतान नही किया गया है। जेडीए का कहना है कि अगर दो दिनों में उनकी मांगे पूरी नही हुई तो एक मार्च से राज्य भर के मेडिकल कॉलेज में सेवा दे रहे सीनियर रेजिडेंट व जूनियर चिकित्सक काला बिल्ला लगाकर एक सप्ताह तक काम करेंगे। अगर इसके बाद भी मांगे पूरी नही हुई तो कार्यबहिष्कार का रास्ता अपनाएंगे।

chat bot
आपका साथी