रिम्‍स के जूनियर डॉक्‍टरों ने 72 घंटे का दिया अल्‍टीमेटम, साथी की मौत पर मांगा मुआवजा

RIMS Ranchi News Jharkhand Samachar Hindi News Coronavirus Update रिम्‍स के डाॅक्टर्स ने कहा कि कोरोना ड्यूटी के पश्चात उनको समुचित क्वारंटाइन किया जाए। अभी तक 40-50 प्रतिशत चिकित्सक कोरोना का इलाज करते हुए संक्रमित हो चुके हैं।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Mon, 10 May 2021 05:19 PM (IST) Updated:Mon, 10 May 2021 05:23 PM (IST)
रिम्‍स के जूनियर डॉक्‍टरों ने 72 घंटे का दिया अल्‍टीमेटम, साथी की मौत पर मांगा मुआवजा
RIMS Ranchi News, Jharkhand Samachar, Coronavirus Update अभी तक 40-50 प्रतिशत चिकित्सक कोरोना का इलाज करते संक्रमित हो चुके हैं।

रांची, जासं। RIMS Ranchi News, Jharkhand Samachar, Hindi News, Coronavirus Update रांची के रिम्स के जूनियर डाॅक्टर सिराजुद्​दीन की रविवार को कोरोना वायरस से मौत हो गई। डाॅक्टर की मौत के बाद जूनियर डाॅक्टर्स एसोसिएशन अपनी सुरक्षा व उचित मुआवजा को लेकर आंदोलन के मूड में है। एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता को पत्र लिखकर कहा है कि कोरोना संक्रमण से मृत फ्रंटलाइनर्स स्वास्थ्‍यकर्मियों के परिवाराें को उचित मुआवजा दिया जाए।

कोरोना संक्रमित स्वास्थ्‍यकर्मी के इलाज का खर्च स्वास्थ्य बीमा के द्वारा झारखंड सरकार वहन करे। साथ ही कोरोना डयूटी में लगे चिकित्सकों को सप्ताह में अधिकतम 48 घंटे ही काम कराया जाए। उच्चतम न्यायालय और स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार का भी ऐसा ही आदेश है। उनकी मांगों पर 72 घंटे में सरकार निर्णय नहीं लेती है तो जूनियर डाॅक्टर्स एसोसिएशन कार्य बहिष्कार पर मजबूर होंगे।

डाॅक्टर्स ने कहा कि कोरोना ड्यूटी के पश्चात उनको समुचित क्वारंटाइन किया जाए। अभी तक 40-50 प्रतिशत चिकित्सक कोरोना का इलाज करते हुए संक्रमित हो चुके हैं। चिकित्सक के परिवार के लोग भी संक्रमित हुए हैं। चिकित्सकों की बकाया राशि (एरियर और प्रोत्साहन राशि) का यथाशीघ्र भुगतान किया जाए। महामारी की स्थिति को देखते हुए आरएमएस में ईसीएमओ मशीन की यथाशीघ्र व्यवस्था की जाए।

chat bot
आपका साथी