मध्यप्रदेश के डाक्टरों के समर्थन में रिम्स जेडीए ने निकाला कैंडल मार्च

रिम्स जूनियर डाक्टर एसोसिएशन (जेडीए) ने मध्यप्रदेश के डाक्टरों के समर्थन में कैंडल मार्च निकाला।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 06:31 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 06:31 AM (IST)
मध्यप्रदेश के डाक्टरों के समर्थन में रिम्स जेडीए ने निकाला कैंडल मार्च
मध्यप्रदेश के डाक्टरों के समर्थन में रिम्स जेडीए ने निकाला कैंडल मार्च

जासं, रांची : रिम्स जूनियर डाक्टर एसोसिएशन (जेडीए) ने मध्यप्रदेश के डाक्टरों के समर्थन में शनिवार को कैंडल मार्च निकाला। जूनियर डाक्टरों ने अपने हास्टल परिसर और रिम्स परिसर में कैंडल जलाकर अपना समर्थन जताया और जल्द वहां के डाक्टरों की मांगे पूरी की जाने की मांग की है। जेडीए ने एमपी सरकार को पत्र लिख वहां के डाक्टरों की मांगों पर ध्यान देने की भी अपील की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष डा. विकास ने बताया कि एमपी सरकार को कोई ऐसा निर्णय लेना चाहिए जिससे कोविड-19 का इलाज कर रहे डाक्टरों का मनोबल ना टूटे और वहां की जनता को भी कोई परेशानी ना हो। तीन हजार डाक्टरों का इस्तीफा देना बहुत बड़ी बात है, रेजिडेंट डाक्टर किसी भी स्वास्थ्य व्यवस्था की रीढ़ होते हैं लेकिन लेकिन इतनी बड़ी संख्या में डाक्टरों के इस्तीफे से मध्यप्रदेश की स्वास्थ्य व्यवस्था बिल्कुल चरमरा गई है।

जेडीए ने एमपी जेडीए के समर्थन में ट्विटर स्ट्रोम चलाया :

रिम्स जूनियर डाक्टरों ने एमपी जेडीए के समर्थन में एक ट्विटर स्ट्रोम चलाया है। जिसके माध्यम से अपील की गई है कि अधिक से अधिक लोग समर्थन में ट्वीट व रिट्वीट करें। मालूम हो कि एमपी के जूनियर डाक्टरों ने वेतन भत्तों में बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल पर थे और शुक्रवार को तीन हजार से अधिक डाक्टरों ने इस्तीफा दे दिया।

मालूम हो कि इस कोरोना काल में एमपी डाक्टरों के आंदोलन से चिकित्सीय व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई है। जिसके बाद देश के विभिन्न मेडिकल कालेजों के जूनियर डाक्टर एसोसिएशन एमपी के डाक्टरों के समर्थन में आगे आए हैं। भोपाल मेडिकल कालेज व हमीदिया अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि वे सरकार द्वारा किए गए वादे को पूरा करने की मांग कर रहे हैं। साथ ही वे सभी वहां की सरकार से लिखत आश्वासन चाहते हैं।

chat bot
आपका साथी