दवाई दोस्त की दुकान को हटाकर बनाया जाएगा रिम्स का पूछताछ केंद्र

रिम्स परिसर स्थित दवाई दोस्त की दुकान को खाली करा कर रिम्स का पूछताछ केंद्र बनाया जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 07:20 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 07:20 AM (IST)
दवाई दोस्त की दुकान को हटाकर बनाया जाएगा रिम्स का पूछताछ केंद्र
दवाई दोस्त की दुकान को हटाकर बनाया जाएगा रिम्स का पूछताछ केंद्र

जासं,रांची : रिम्स परिसर स्थित दवाई दोस्त की दुकान को खाली करा कर रिम्स का पूछताछ केंद्र बनाया जाएगा। दवाई दोस्त दुकान को इस माह तक खाली कराने का निर्देश पहले ही दिया जा चुका है और रिम्स प्रबंधन अब अपने अस्पताल परिसर का विस्तार करते हुए इस दवा दुकान में पूछताछ केंद्र स्थापित करेगा। साथ ही इमरजेंसी के टिकट काउंटर को भी बदल कर रिम्स के प्रवेश द्वार के दूसरी ओर ले लाया जाएगा ताकि इमरजेंसी का क्षेत्रफल बड़ा हो सके और अधिक से अधिक मरीजों का इलाज हो सके। रिम्स प्रबंधन ने मरीजों की सुविधा के लिए इस तरह की पहल की है प्रबंधन का कहना है कि पूछताछ केंद्र और इमरजेंसी एक ही जगह होने से आपातकालीन स्थिति में मरीज के परिजनों को टिकट कटाने में दिक्कत होती है। साथ ही गंभीर मरीज को भर्ती होने में भी समय लगता है।

दवाई दोस्त दुकान को हटाने का हो रहा विरोध : रिम्स परिसर स्थित दवाई दोस्त दुकान को हटाने को लेकर विरोध चल रहा है। यहां रिम्स के करीब 2000 मरीजों को 50 प्रतिशत तक सस्ती दवा मुहैया कराई जाती है।

निदेशक बोले-दवाई दोस्त की दुकान हटाने में नहीं है उनकी कोई भूमिका

रिम्स निदेशक डा कामेश्वर प्रसाद ने बताया की दवाई दोस्त दुकान को हटाने में या नहीं हटाने में उनकी कोई भूमिका नहीं है। वह सिर्फ न्यायालय के आदेश का पालन कर रहे हैं। इससे पहले भी दवाई दोस्त को किसी गवर्निंग बॉडी में एक्सटेंशन नहीं दिया था लेकिन फिर भी दुकान यहां पर चलती रही। उन्होंने बताया कि फिलहाल दवाई दोस्त दुकान को हटाकर वहां रिम्स द्वारा अपना कार्यालय खोला जाएगा। साथ ही मरीजों की सुविधा के लिए उन्हें फिर से सस्ती जेनेरिक दवाइयां उपलब्ध कराई जाएगी, इसके लिए प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र में दवाइयां उपलब्ध कराने के लिए टेंडर किया जा चुका है। फिलहाल जन औषधि केंद्र में सदर अस्पताल से दवाइयां मंगाई जा रही है ताकि मरीजों को सस्ती दवा मिल सके। प्रबंधन ने कहा, अभी ये होती है परेशानी

-प्रवेशद्वार से आते ही पूछताछ केंद्र है। यहां हमेशा भीड़ लगी रहती है। बगल में इमरजेंसी है। पूछताछ केंद्र पर भीड़ बढ़ने से इमरजेंसी में इलाज को आने वाले मरीजों को परेशानी होती है।

-मुख्य गेट के पास ही दवाई दोस्त की दुकान है। यहां दवा लेने के लिए मरीजों व उनके स्वजनों की लंबी कतार लगती है। पूछताछ केंद्र यहां खुलने से मरीजों को सुविधा होगी।

chat bot
आपका साथी