RIMS Ranchi: जूनियर डाक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर जताया विरोध

RIMS Hospital Ranchi झारखंड के सबसे बड़े अस्‍पताल रिम्स समेत राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने बकाया एरियर भुगतान को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। सभी रिम्स में काला बिल्ला लगाकर विरोध जता रहे हैं।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Mon, 01 Mar 2021 05:38 AM (IST) Updated:Mon, 01 Mar 2021 11:47 AM (IST)
RIMS Ranchi: जूनियर डाक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर जताया विरोध
RIMS Hospital Ranchi: जूनियर डाक्टरों ने काला बिल्ला लगाकर जताया विरोध

रांची, जासं। Jharkhand News, RIMS Hospital Ranchi रिम्स समेत राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेज के जूनियर डॉक्टर, सीनियर रेजिडेंट डॉक्टरों ने बकाया एरियर भुगतान को लेकर विरोध शुरू कर दिया है। सभी रिम्स में काला बिल्ला लगाकर विरोध जता रहे हैं। जेडीए का कहना है कि एक सप्ताह तक काला बिल्ला लगाकर विरोध करेंगे। अगर एक सप्ताह में भी भुगतान नहीं हुई तो हड़ताल का रास्ता अपनाएंगे और कार्य बहिष्कार करेंगे।

गौरतलब है कि रिम्स के जूनियर डॉक्टरों ने कोरोना काल में भरपूर योगदान दिया। बावजूद इनके तीन सालों का एरियर का भुगतान अब तक नही किया गया है। एक माह पूर्व रिम्स की शासी परिषद की बैठक के बाद जूनियर डॉक्टरों के प्रतिनिधिमंडल ने स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता व रिम्स निदेशक डा. कामेश्वर प्रसाद से मुलाकात की थी।

उन्होंने एरियर नही मिलने पर उग्र आंदोलन के संकेत दिए थे। स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने आश्वासन दिया था कि उन्हें एक माह के भीतर एरियर का भुगतान कर दिया जाएगा। मामला जहां भी फंसा होगा उसे क्लियर कराया जाएगा। लेकिन एक माह बीतने के बाद भी प्रक्रिया आगे नहीं बढ़ी। शुक्रवार को जेडीए के सदस्यों ने विज्ञप्ति जारी कर 1 मार्च से विरोध के तौर पर कल्ला बिल्ला लगाने की चेतावनी दी थी, बावजूद भुगतान नहीं कर उन्हें नजरअंदाज किया गया।

2016 से 2019 तक के एरियर का भुगतान नहीं किया गया है। जेडीए का कहना है कि सोमवार से एक सप्ताह तक काला बिल्ला लगाकर विरोध करेंगे। अगर एक सप्ताह में भी भुगतान नहीं हुई तो हड़ताल का रास्ता अपनाएंगे और कार्यबहिष्कार करेंगे।

chat bot
आपका साथी