RIMS Hospital Ranchi के मुर्दाघर से कोरोना संक्रमित की लाश गायब, नीचे से ऊपर तक हड़कंप

RIMS Hospital Ranchi रिम्स के मुर्दाघर से एक कोरोना संक्रमित की लाश गायब होने का मामला सामने आया है। इसे लेकर मृतक के परिजन परेशान हैं। रिम्स प्रबंधन और प्रशासन से लाश की जानकारी मांगने पर भी लाश का कोई अता पता नहीं चल पा रहा है।

By Alok ShahiEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 05:39 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 08:31 AM (IST)
RIMS Hospital Ranchi के मुर्दाघर से कोरोना संक्रमित की लाश गायब, नीचे से ऊपर तक हड़कंप
RIMS Hospital Ranchi: रिम्स के मुर्दाघर से एक कोरोना संक्रमित की लाश गायब हो गई है।

रांची, जासं। RIMS Hospital Ranchi रिम्स के मुर्दाघर से एक कोरोना संक्रमित की लाश गायब होने का मामला सामने आया है। इसे लेकर मृतक के परिजन परेशान हैं। रिम्स प्रबंधन और प्रशासन से लाश की जानकारी मांगने पर भी लाश का कोई अता पता नहीं चल पा रहा है। परिजनों के अनुसार मोरहाबादी के रहने वाले साधु शरण ठाकुर को बीते 15 अप्रैल को रिम्स में भर्ती कराया गया था। वे कोरोना संक्रमित थे। रिम्स के सर्जरी कोविड-19 वार्ड में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई थी। मौत के बाद परिजनों ने लाश 2 दिनों के बाद देने की बात कही थी। अब लाश नहीं मिल पा रही है। परिजनों ने लाश ढूंढ कर देने की मांग की है।

हर घड़ी हार रही जिंदगी, मौत के बाद तक नहीं मिल पा रहा आराम

कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण के साथ जिंदगी की भागमभाग और मौत के बाद की शांति खत्म हो गई है। अस्पताल के दरवाजे पर हर घड़ी जंग जिंदगी हार रही है। मौत के बाद तक आराम नहीं मिल पा रहा। राज्य के सबसे बड़े अस्पताल रिम्स के मुर्दाघर से एक कोरोना संक्रमित की लाश गायब हो गया है। पिछले 20 घंटे से इसे लेकर मृतक के परिजन परेशान हैं। रिम्स प्रबंधन और प्रशासन से परिजन लाश की जानकारी मांग रहे हैं, लेकिन लाश का कुछ पता नहीं चल पा रहा है।

परिजनों ने बताया कि मोरहाबादी के रहने वाले साधु शरण ठाकुर को कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद 15 अप्रैल को रिम्स, रांची में भर्ती कराया गया था। कोविड-19 वार्ड में इलाज के दौरान साधु शरण की मौत हो गई थी। इस दौरान श्‍मशान घाट पर शवों की लंबी कतार को देखते हुए परिजनों ने मृतक का लाश दो दिन बाद देने की बात कही। अब साधु शरण की लाश नहीं मिल पा रही है। कागजातों को देखकर ऐसा पता चला रहा है कि अस्पताल के कर्मचारियों ने शव किसी दूसरे व्यक्ति को सुपूर्द कर दिया गया है।

साधु शरण का शव कौन ले गया। यह स्पष्ट नहीं हो पा रहा। रजिस्टर पर हस्ताक्षर करने वाले का नाम पता नहीं चल पा रहा। परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है। अस्पताल प्रबंधन के लिए शव की तलाश नई पहेली बन गया है। पुलिस की माने तो उन्हें इस मामले मेें अब तक कोई लिखित शिकायत नहीं मिली है। मीडिया रिपोर्ट में जरूरी सूचना आ रही है। मामले की शिकायत दर्ज होने के बाद वह इसकी पड़ताल में जुट जाएंगे।

रांची जिला हेल्पलाइन नंबर पर मिलेगी महत्वपूर्ण जानकारी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए आम लोगों की सहायता हेतु जिला हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। रांची जिला हेल्पलाइन नंबर पर आवश्यक सूचनाएं उपलब्ध रहेंगी। कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर 0651-24211144 पर आवश्यक सूचनाएं लोग प्राप्त कर सकेंगे।हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके लोग निम्नलिखित सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं:-- लोगों को कोरोना की गंभीरता के आधार पर बेडों की उपलब्धता संबंधी जानकारी भी प्राप्त हो पाएगी।- कोविड केयर सेंटर, डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, कोविड अस्पतालों में इलाज एवं बेड की अद्यतन जानकारी भी मिल सकेगी।

स्वर्णरेखा घाट पर 46, हरमू मुक्तिधाम में 20 शवों का अंतिम संस्कार

घाघरा के स्वर्णरेखा घाट पर रांची नगर निगम ने लकड़ियों का इंतजाम कर दिया है। घाघरा स्वर्णरेखा घाट पर कोरोना पीड़ित शवों का अंतिम संस्कार शुरू हो गया है। सोमवार को घाघरा में रात साढ़े नौ बजे तक कुल 46 शवों का अंतिम संस्कार हुआ है। जबकि, हरमू मुक्तिधाम में भी शवों का अंतिम संस्कार चल रहा है। यहां 20 शवों का अंतिम संस्कार हुआ है।

नगर निगम ने घाट पर रखा लकड़ियों का स्टाक

गौरतलब है कि घाघरा स्वर्णरेखा घाट पर लकड़ियों की कमी की वजह से शवों का अंतिम संस्कार बाधित हो गया था। मगर, अंतिम संस्कार का काम फिर शुरू हो गया है। यहां नगर निगम की तरफ से लकड़ियों का स्टाक रखा गया है। वन विभाग से लकड़ी की अतिरिक्त मांग भी नगर निगम ने कर दी है। जल्द ही वन विभाग की तरफ से भी यहां लकड़ियों का स्टाक आ जाएगा। इसके बाद घाघरा स्वर्णरेखा घाट पर लकड़ियों की कमी नहीं रहेगी। 

chat bot
आपका साथी