रांची विश्वविद्यालय में पीजी पीए का रिजल्ट जारी

रांची विश्वविद्यालय में पीजी पीए का रिजल्ट जारी
Publish Date:Sun, 07 Jun 2020 01:49 AM (IST) Author: Jagran

जासं, रांची : राची विवि में पीजी पब्लिक एडमिनिस्ट्रेशन फ‌र्स्ट और थर्ड सेमेस्टर का परिणाम शनिवार को जारी कर दिया गया। फ‌र्स्ट सेमेस्टर में 20 छात्र उत्तीर्ण और चार प्रमोटेड हैं। इसी तरह थर्ड सेमेस्टर में 22 उत्तीर्ण और एक प्रमोटेड है। परीक्षा नियंत्रक डॉ राजेश कुमार ने बताया कि यह परीक्षा बीते मार्च में आयोजित की गई थी।

-------------

आरकेडीएफ में वेबिनार का आयोजन

जासं, रांची : आरकेडीएफ विवि में शनिवार को पर्यावरण धर्म पर वेबिनार का आयोजन किया गया। मुख्य वक्ता पर्यावरणविद कौशल किशोर जायसवाल ने कहा कि पर्यावरण प्रदूषण गंभीर अपराध जैसा ही है। यह परमाणु विस्फोट से अधिक जघन्य है। परमाणु विस्फोट का सीमित दायरा होता है लेकिन पर्यावरण प्रदूषण का दायरा तय नहीं किया जा सकता। रजिस्ट्रार अमित कुमार पाडे ने भी विचार रखे।

-------

छात्रों को मिलेंगे 10-10 मॉडल प्रश्न

जासं, रांची : डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि में यूजी व पीजी के छात्रों को फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा के लिए हर विषय में 10-10 मॉडल प्रश्न दिए जाएंगे। फाइनल परीक्षा में इसी से प्रश्न पूछे जाएंगे। इससे संबंधित ड्राफ्ट तैयार कर लिया गया है। वीसी डॉ. एसएन मुंडा इस पर सोमवार को विभागाध्यक्षों के साथ विमर्श करेंगे। इसके बाद इसे परीक्षा बोर्ड से स्वीकृति ली जाएगी। वीसी विभागाध्यक्षों के साथ प्रैक्टिकल परीक्षा पर भी बात करेंगे। एग्जाम का प्रारुप तैयार किया जाएगा।

------

रजिस्ट्रेशन 30 जून तक

जासं, राची : इग्नू के जुलाई 2020 सत्र के सेकेंड और थर्ड इयर का री- रजिस्ट्रेशन की तिथि बढ़ा दी गई है। विद्यार्थी 30 जून तक री-रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। यह जानकारी इग्नू अध्ययन केंद्र के को-ऑíडनेटर डॉ. आरआर शर्मा ने दी।

----

अमानत की परीक्षा 10 जून को

जासं, रांची : मारवाड़ी कॉलेज में अमानत कोर्स की ऑनलाइन परीक्षा नौ और 10 जून को दो सिटिंग में होगी। फ‌र्स्ट सिटिंग की परीक्षा सुबह 10 बजे से और सेकेंड सीटिंग की परीक्षा दिन के एक बजे से होगी। विद्यार्थियों को 45 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। प्राचार्य डॉ. यूसी मेहता ने बताया कि मिड सेमेस्टर की ऑनलाइन परीक्षा के बारे में कॉलेज की वेबसाइट के माध्यम से बताया जाएगा।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.