जलजमाव के लिए खुद जिम्मेदार हैं खलारी स्टेशन रोड के निवासी

खलारी स्टेशन रोड के दोनों ओर रहने वाले लोगों के गैरजिम्मेदारी के कारण इस

JagranSun, 20 Jun 2021 08:00 AM (IST)
जलजमाव के लिए खुद जिम्मेदार हैं खलारी स्टेशन रोड के निवासी

संसू, खलारी: खलारी स्टेशन रोड के दोनों ओर रहने वाले लोगों के गैरजिम्मेदारी के कारण इस सड़क की स्थिति नारकीय हो गई है। खलारी स्टेशन रोड, खलारी-मैक्लुस्कीगंज मुख्य मार्ग का हिस्सा है। इन दिनों इस सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। सड़क पर काफी जलजमाव है और सड़क के अगल-बगल कीचड़ भरा है। वाहन वाले तो किसी तरह इस सड़क से गुजर भी जाते हैं परंतु पैदल चलने वाले इस सड़क पर चलने की बजाय वैकल्पिक रास्ते से ही आना-जाना चाहते हैं। सड़क की यह दुर्दशा केवल बारिश के दिनों में नहीं होती। अन्य मौसम में भी सड़क किनारे पानी जमा रहता है। हा, बारिश के दिनों में जलजमाव ज्यादा हो जाता है। दरअसल इस सड़क के उत्तर में एसीसी कॉलोनी के क्र्वाटर हैं। पूर्व की व्यवस्था में कॉलोनी की चारदीवारी से सटी सड़क के समानातर नाली थी। लंबे समय से सफाई नहीं होने के कारण नाली भर चुकी है। वहीं अनेक लोगों ने नाली के उपर ही स्थाई कंस्ट्रक्शन कर अतिक्रमण कर रखा है। सड़क पर जमा पानी क्वार्टर की ओर न जाय इसके लिए सड़क के फ्लैंक में मिट्टी गिराकर जमीन ऊंची कर दी गई है। वहीं सड़क के दक्षिण की ओर रहने वाले कई लोग अपने घर की नाली सड़क की ओर ही निकालकर छोड़ दिए हैं। ये लोग लाखों रुपये खर्च कर अपना मकान बना लिए हैं लेकिन पाच हजार रुपये खर्च कर सोख्ता नहीं बना सकते हैं। इन गैरजिम्मेदार लोगों के कारण आम लोग परेशान हैं। अंचल अधिकारी खलारी एसपी आर्य ने कहा है कि नाली का अतिक्रमण करने और सड़क की ओर नाली निकालकर छोड़ देने वालों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत कार्रवाई की जाएगी।

--

महावीरनगर की सड़क पर भी बहता है घरों की नाली

सड़क की ओर नाली निकालकर बहने के लिए छोड़ देना कई लोग अपना अधिकार मान बैठे हैं। ऐसे लोग खलारी बुकबुका मौजा के महावीरनगर में भी हैं। खलारी थाना चौक से चुरी होयर रोड में कई ऐसे लोग घर बनाकर रह रहे हैं जिन्होंने अपने घर का नाली सड़क की ओर निकालकर बहने के लिए छोड़ दिया है। वहीं खलारी-बिजुपाड़ा मार्ग से पहाड़ी मंदिर खलारी जाने की सड़क किनारे भी लोग अपने घरों की नाली बहा रहे हैं। इससे मंदिर जाने का सड़क भी किनारे से टूटता जा रहा है। ऐसे गैर जिम्मेवार लोगों के कारण ही खलारी बदसूरत हो गया है।

--

बारिश से बदहाल हुई कोयलाचल की सड़कें

संसू, खलारी: लगातार हो रही बारिश से खलारी कोयलाचल की सड़कें बदहाल हो चुकी हैं। निर्माणाधीन हजारीबाग-बीजूपाड़ा सड़क पर अनेक जगह कीचड़ भर गया है। खलारी ओवरब्रिज के निकट, केडी बाजार, डकरा सीएचपी के निकट सड़क पर कीचड़ भरा है। इसके अलावा खलारी डीएपी आवास से बुकबुका पंचायत भवन के बीच की सड़क, भूतनगर डकरा की सड़क सहित कोयलाचल के अन्य सड़कों पर पानी, कीचड़ भरा है। बाजार की सड़क पर कीचड़ रहने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है। कोयलाचल की सड़कों का हाल ठीक करने की दिशा में कहीं से भी कोई पहल होता दिखाई नहीं दे रहा है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.