जेल चौक के पास जमीन कारोबारी को गोली मारे जाने के बाद रेकी कर रहे अपराधी

जेल चौक के समीप सोमवार की शाम के जय मार्बल दुकान में बैठे व्यवसायी को गोली मार दी गई थी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 02:54 AM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 06:14 AM (IST)
जेल चौक के पास जमीन कारोबारी को गोली मारे जाने के बाद रेकी कर रहे अपराधी
जेल चौक के पास जमीन कारोबारी को गोली मारे जाने के बाद रेकी कर रहे अपराधी

रांची (जागरण संवाददाता)। जेल चौक के समीप सोमवार की शाम के जय मार्बल दुकान में बैठे ईंट-बालू सप्लायर सह जमीन कारोबारी कुंदन सिंह पर हुए हमले के 24 घंटे बाद भी अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाई है। आरोपित कालू लामा गिरोह का अपराधी राज वर्मा पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। गोलीबारी से घायल कुंदन के परिजनों के अनुसार कालू लामा गिरोह के अपराधी रेकी कर रहे हैं। मंगलवार को कालू लामा गिरोह के बीमारी नाम का अपराधी सहित चार लोग रिम्स के मुख्य द्वार के पास देखे गए। इसकी सूचना बरियातू थाना की पुलिस और लालपुर थाने की पुलिस को दी गई है। इधर, अपराधी राज वर्मा और एक अन्य अज्ञात अपराधी के खिलाफ लालपुर थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। एक एफआइआर गोलीबारी को लेकर कुंदन सिंह की बहन पूनम देवी ने दर्ज कराई है जबकि दूसरी एफआइआर उस युवक ने दर्ज कराई है जिसकी बाइक डिप्टीपाड़ा से लूटकर राज वर्मा फरार हुआ था।

10 लाख रुपये की रंगदारी नहीं देने पर कालू लामा ने कराया हमला

पूनम देवी द्वारा दर्ज कराई गई प्राथमिकी में कहा गया है कि कालू लामा ने बीते फरवरी माह में कॉल कर 10 लाख की रंगदारी मांगी थी। रंगदारी नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी थी। इस मामले में कालू लामा जेल चला गया था। जेल जाने के बाद उसने अपने गिरोह के अपराधी राज वर्मा से हमला करा दिया है। एफआइआर दर्ज कर पुलिस ने राज वर्मा की तलाश शुरू कर दी है।

गोलीबारी के बाद बाइक लूटकर हुआ था फरार

गोलीबारी के बाद अपराधी राज वर्मा डिप्टीपाड़ा के रास्ते भागा। इस दौरान उसी रास्ते से गुजर रहे एक बाइक सवार को रोका और पिस्टल दिखाकर उसकी बाइक लूट ली। उसी बाइक से वह तेजी से फरार हो गया। अपराधी की गोलीबारी से कुंदन सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना की चश्मदीद दुकान की स्टाफ के अनुसार बाइक में सवार होकर आया एक अपराधी पिस्टल लेकर दुकान में घुस गया। इस दौरान दुकान में ही कुर्सी पर कुंदन सिंह बैठे हुए थे बिना कुछ कहे अपराधी ने दो राउंड फायरिग कर दी थी। एक गोली कुंदन के पेट पर लगी थी जबकि दूसरी गोली दुकान में रखे मार्बल में जा टकराई इस दौरान वहां भगदड़ मच गई। अफरातफरी के बीच अपराधी अपने साथ लाई गई बाइक छोड़ मौके से फरार हो गया था। संबंधित बाइक सदर थाना क्षेत्र के रहने वाले महादेव उरांव के नाम पर है जिसे महादेव का बेटा चलाता है। महादेव के बेटे की तलाश के लिए पुलिस मौके पर पहुंची तो वह घर पर नहीं मिला। महादेव का बेटा भी संदेह के घेरे में है। गोलीबारी में घायल कुंदन के परिजनों के अनुसार पूरी प्लानिग के साथ राज वर्मा कुंदन सिंह की हत्या के लिए दुकान पहुंचा था।

chat bot
आपका साथी