Career News : इग्‍नू से पीएचडी के ल‍िए कराइए पंजीयन, कृषि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए आज से साक्षात्कार

इंद‍िरा गांधी नेशनल ओपेन यून‍िवर्स‍िटी (इग्‍नू) में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के ल‍िए कराएं पंजीयन। सहायक कृषि निदेशक तथा अनुमंडल कृषि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार मंगलवार से शुरू होगा। राज्य के सरकारी व गैर सरकारी नर्सिंग संस्थानों में दाखिले के लिए नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 11-12 दिसंबर को होगी।

By M EkhlaqueEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 10:00 AM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 10:00 AM (IST)
Career News : इग्‍नू से पीएचडी के ल‍िए कराइए पंजीयन, कृषि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए आज से साक्षात्कार
इग्‍नू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के ल‍िए पंजीयन कराने की घोषणा कर दी गई है।

रांची, (ड‍िज‍िटल डेस्‍क) : आज आपके ल‍िए कई महत्‍वपूर्ण सूचनाएं उपलब्‍ध हैं। यह सूचनाएं आपके काम की हो सकती हैं। इग्‍नू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के ल‍िए पंजीयन शुरू हो गया है। सहायक कृषि निदेशक तथा अनुमंडल कृषि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार मंगलवार से शुरू होगा। राज्य के सरकारी व गैर सरकारी नर्सिंग संस्थानों में दाखिले के लिए नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 11-12 दिसंबर को होगी।

 इग्‍नू में पीएचडी प्रवेश परीक्षा के ल‍िए कराएं पंजीयन

इंद‍िरा गांधी नेशनल ओपेन यून‍िवर्स‍िटी (इग्‍नू) की पीएचडी प्रवेश परीक्षा के लिए सोमवार से ही रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। आज मंगलवार को दूसरा द‍िन है। यद‍ि आपको प्रवेश परीक्षा में भाग लेना है तो वेबसाइट पर जाकर 22 दिसंबर तक पंजीयन करा सकते हैं। ऑनलाइन पंजीयन शुल्‍क जमा करने की आखिरी तारीख 23 दिसंबर है। पीएचडी प्रवेश परीक्षा 16 जनवरी, 2022 को आयोज‍ित की जाएगी। एनटीए ने इस संंबंध में कार्यक्रम जारी कर द‍िया है। पीएचडी करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जानकारी के अनुसार, शुल्क 23 दिसंबर की रात 11:50 बजे तक जमा होगा। ऑनलाइन आवेदन में संशोधन 24 दिसंबर से 26 दिसंबर तक कर सकते हैं। प्रवेश पत्र डाउनलोड करने की तिथि अभी घोष‍ित नहीं की गई है। इसकी घोषणा बाद में की जाएगी। तीन घंटे की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर एक बजे तक होगी। परीक्षा का माध्यम अंग्रेजी, हिंदी और स्पेशिफिक लैंग्वेज होगा।

कृषि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए आज से साक्षात्कार

सहायक कृषि निदेशक तथा अनुमंडल कृषि पदाधिकारियों की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार मंगलवार से शुरू होगा। झारखंड लोक सेवा आयोग कार्यालय में यह साक्षात्कार 10 दिसंबर तक क्रमांकवार आयोजित किया जाएगा। इससे पहले सोमवार से प्रमापणपत्रों का सत्यापन शुरू हो गया है। बता दें कि आयोग ने इसकी लिखित परीक्षा का परिणाम 22 नवंबर को जारी किया था। इसमें विभिन्न पदों के लिए 367 अभ्यर्थी सफल घोषित किए गए जो साक्षात्कार में शामिल होंगे।

11-12 दिसंबर को पांच जिलों में होगी नर्सिंग प्रवेश परीक्षा

राज्य के सरकारी व गैर सरकारी नर्सिंग संस्थानों में दाखिले के लिए नर्सिंग प्रवेश परीक्षा 11-12 दिसंबर को होगी। कंप्यूटर बेस्ड यह परीक्षा राज्य के पांच जिला मुख्यालयों में बनाए गए केंद्रों पर होगी। इनमें रांची, जमशेदपुर, दुमका, धनबाद तथा डालटनगंज शामिल हैं। झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद द्वारा आयोजित की जानेवाली इस प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए आनलाइन आवेदन भरनेवाले अभ्यर्थी मंगलवार से प्रवेश पत्र पर्षद की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे। परीक्षा के बाद पर्षद द्वारा माडल उत्तर जारी किया जाएगा, जिसपर 14 दिसंबर को आपत्तियां दर्ज की जा सकेंगी। इस प्रवेश परीक्षा का परिणाम 16 दिसंबर को जारी होगा।

chat bot
आपका साथी