पीडीएस दुकानों से राशनकार्ड धारकों को चावल के साथ मिलेगा गेहूं Garhwa News

Jharkhand News Hindi Samachar Garhwa Latest Update एक व्यक्ति को जो 5 केजी चावल मिलता था अब उन्हें 3 किलोग्राम चावल एवं 2 किलोग्राम गेहूं दिया जाएगा। लाभुकों को रेगुलर राशन की तरह चावल एवं गेहूं दिया जाएगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 12:58 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 02:38 PM (IST)
पीडीएस दुकानों से राशनकार्ड धारकों को चावल के साथ मिलेगा गेहूं Garhwa News
Jharkhand News, Garhwa Hindi Samachar लाभुकों को रेगुलर राशन की तरह चावल एवं गेहूं दिया जाएगा।

भंडरिया (गढ़वा), जासं। राशन गोदाम से जन वितरण प्रणाली दुकानदारों द्वारा मई माह के राशन का उठाव जारी है। साथ ही इस माह से ग्रामीण क्षेत्र के लाभुकों को भी जन वितरण प्रणाली दुकानदारों से चावल एवं गेहूं का भी वितरण किया जाएगा। उक्त बात की जानकारी देते हुए गोदाम प्रबंधक एजीएम मोजेश किस्पोट्टा ने बताया कि सरकार के निर्देशानुसार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सह एमओ विपिन कुमार भारती के निर्देश पर जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को चावल एवं गेहूं का आवंटन भी मई माह का किया जा रहा है। इसका आवंटन लगभग पूरा हो चुका है।

उन्होंने कहा कि मई माह से ग्रामीण क्षेत्र के कार्डधारी लाभुकों को भी चावल के साथ गेहूं भी दिया जाएगा। इसकी मात्रा चावल 60 प्रतिशत एवं गेहूं 40 प्रतिशत का रहेगा। यानी एक व्यक्ति को जो 5 किलो चावल मिलता था, अब उन्हें 3 किलोग्राम चावल एवं 2 किलोग्राम गेहूं दिया जाएगा। उन्होंने विशेष जानकारी देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के लाभुक को कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं देना है। जिस तरह से जन वितरण प्रणाली दुकानदार एक रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से चावल देते थे, उसी हिसाब से गेहूं भी देंगे।

वहीं इस संबंध में बीडीओ ने कहा कि लाभुकों को रेगुलर राशन की तरह चावल एवं गेहूं दिया जाएगा। किसी भी जन वितरण प्रणाली दुकानदारों के द्वारा राशन आवंटन में हेराफेरी या अधिक पैसा लेकर राशन देने की अगर शिकायत मिलती है तो उन डीलरों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। साथ ही कहा कि स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत लॉकडाउन के अनुपालन करते हुए जन वितरण प्रणाली दुकानदारों को सरकार के निर्देशानुसार मशीन से नहीं वितरण करना है। उन्हें लाभुकों को कार्ड के आधार पर सिंगल ओटीपी के माध्यम से राशन का वितरण करना है।

chat bot
आपका साथी