राष्ट्रसंवर्द्धन समिति ने हरमू और कांके जनरल अस्पताल को दिए वेंटिलेटर Ranchi News

Jharkhand Ranchi News Hindi Samachar पिछले दिनों झारखंड में वेंटिलेटर के अभाव को देखते हुए और भविष्य में ऐसी किसी आशंका को ध्यान में रखते हुए राष्ट्र संवर्द्धन समिति ने सेवा इंटरनेशनल से वेंटिलेटर के लिए आग्रह किया था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 12:25 PM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 12:29 PM (IST)
राष्ट्रसंवर्द्धन समिति ने हरमू और कांके जनरल अस्पताल को दिए वेंटिलेटर Ranchi News
Jharkhand Ranchi News, Hindi Samachar वेंटिलेटर के अभाव को देखते हुए यह प्रदान किया गया है।

रांची, जासं। राष्ट्र संवर्द्धन समिति ने शुक्रवार को कांके जनरल हॉस्पिटल और हरमू हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर को एक-एक वेंटिलेटर सौंपा। दिल्ली स्थित सेवा इंटरनेशनल की ओर से दिए गए दोनों वेंटिलेटर इन अस्पतालों को सेवा कार्य करने के लिए प्रदान किया गया है। पिछले दिनों झारखंड में वेंटिलेटर के अभाव को देखते हुए और भविष्य में ऐसी किसी आशंका को ध्यान में रखते हुए राष्ट्र संवर्द्धन समिति ने सेवा इंटरनेशनल से वेंटिलेटर के लिए आग्रह किया था। उपयुक्त दोनों अस्पताल द्वारा कोविड काल में सेवा कार्य किया गया था। इस नाते समिति ने इन दोनों हॉस्पिटल को सेवा कार्य के लिए वेंटिलेटर प्रदान किया।

राकेश लाल ने कहा कि कोरोना संक्रमित के साथ साथ दूसरी बीमारियों के मरीजों को भी इससे फायदा होगा। उल्लेखनीय है कि निवारणपुर स्थित राष्ट्रसंवर्द्धन समिति सेवा का कार्य करती है। समय-समय पर जरूरतमंदों की मदद करती रहती है। वहीं सेवा इंटरनेशनल पूरे देश में सेवा का काम कर रही है। इस संस्था ने अब तक सैकड़ों ऑक्सीजन कंसंट्रेटर आइसोलेशन सेंटर में देने का काम किया है।

इस अवसर पर राष्ट्र संवर्द्धन समिति की ओर से अध्यक्ष विवेक भसीन, सचिव राकेश लाल, कोषाध्यक्ष राजीव कमल बिट्टू, प्रांत प्रचारक दिलीप कुमार, क्षेत्र सेवा प्रमुख अजय कुमार, आंनद तुलस्यान, धर्म जागरण समन्वय के शिवमूर्ति जी, विभाग प्रचारक व्यापक कुमार, विनायक मिश्रा, सेवा भारती के प्रदेश सचिव ऋषि पांडेय और  कांके हॉस्पिटल के निर्देशक डॉ. शम्भू कुमार सिंह, डॉ. आभा कुमारी, डॉ. अंकित तथा हरमू अस्पताल के सुभाष तेतवरे, डॉ. गोपाल और अस्पताल के अन्य कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी