Ranchi University Convocation: एक मार्च को होगा रांची विश्‍वविद्यालय का 34वां दीक्षांत समारोह

Ranchi University Convocation रांची यूनिवर्सिटी के टॉपर विद्यार्थी भारतीय परिधान में डिग्री और मेडल लेंगे। 68 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल मिलेगा। समारोह में सिर्फ गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा। पहले यह समारोह 28 फरवरी को आयोजित किया जाना था।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sun, 21 Feb 2021 07:32 PM (IST) Updated:Sun, 21 Feb 2021 07:38 PM (IST)
Ranchi University Convocation: एक मार्च को होगा रांची विश्‍वविद्यालय का 34वां दीक्षांत समारोह
Ranchi University Convocation समारोह में सिर्फ गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा।

रांची, जासं। Ranchi University Convocation रांची विश्वविद्यालय ने अपना 34वां दीक्षांत समारोह 1 मार्च को आयोजित करने का निर्णय लिया है। ऑफलाइन होने वाले इस समारोह में 68 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल बांटे जाएंगे। दीक्षांत समारोह को लेकर राजभवन को भी विश्वविद्यालय प्रबंधन ने बजट संबंधित जानकारी दी है। समारोह में स्नातकोत्तर सत्र 2018 -20 और स्नातक सत्र 2017- 20 के टॉपर के बीच गोल्ड मेडल वितरित किए जाएंगे। समारोह में सिर्फ गोल्ड मेडलिस्ट विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा। समारोह का आयोजन विश्वविद्यालय के मोरहाबादी कैंपस स्थित आर्यभट्ट सभागार में आयोजित होगा।

34वें दीक्षांत समारोह में टॉपर, अधिकारी गाउन की जगह भारतीय परिधान में डिग्री और मेडल लेंगे। उल्लेखनीय है कि पहले दीक्षांत समारोह की तिथि 28 फरवरी के पहले आयोजित करने का निर्णय लिया गया था। लेकिन राज्यपाल की व्यस्तता अधिक होने की वजह से 28 फरवरी के पहले का वक्त नहीं मिल सका। वहीं कुलपति प्रोफेसर रमेश पांडे भी मार्च में सेवानिवृत्त होने वाले हैं। इसे देखते हुए एक मार्च को दीक्षांत समारोह करने का निर्णय लिया गया है।

रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में शिक्षकों की नियुक्ति के लिए आज से जमा होंगे फॉर्म

झारखंड रक्षा शक्ति विश्वविद्यालय में प्राध्यापक, सह प्राध्यापक, सहायक प्राध्यापक तथा सहायक पुस्तकालयाध्यक्ष के कुल 14 पदों पर नियुक्ति के लिए सोमवार से आवेदन भरे जाएंगे। झारखंड लोक सेवा आयोग (जेपीएससी) इन पदों पर नियुक्ति के लिए सोमवार को ही विज्ञापन भी जारी करेगा। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 12 मार्च निर्धारित की गई है।

chat bot
आपका साथी