Ranchi SSP : रांची एसएसपी ने कोर्ट से कहा- चार दिन में पूर्व की स्थिति होगी बहाल

Ranchi SSP Court झारखंड हाई कोर्ट(Jharkhand High Court) जस्टिस एसके द्विवेदी की कोर्ट में गौरीशंकर नगर(Gaurishankar Nagar) में रास्ता विवाद को लेकर वकील अमरेंद्र प्रधान की याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान रांची के एसएसपी कोर्ट(Ranchi SSP Court) में हाजिर हुए।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Tue, 07 Dec 2021 02:16 PM (IST) Updated:Tue, 07 Dec 2021 02:19 PM (IST)
Ranchi SSP : रांची एसएसपी ने कोर्ट से कहा- चार दिन में पूर्व की स्थिति होगी बहाल
Ranchi SSP Court: रास्ता विवाद: रांची एसएसपी ने कोर्ट से कहा- चार दिन में पूर्व की स्थिति होगी बहाल

रांची(राज्य ब्यूरो)। Ranchi SSP Court: झारखंड हाई कोर्ट(Jharkhand High Court) जस्टिस एसके द्विवेदी की कोर्ट में गौरीशंकर नगर(Gaurishankar Nagar) में रास्ता विवाद को लेकर वकील अमरेंद्र प्रधान की याचिका पर सुनवाई हुई। इस दौरान रांची के एसएसपी कोर्ट(Ranchi SSP Court) में हाजिर हुए। उन्होंने कोर्ट को आश्वस्त किया कि चार दिनों में पूर्व की स्थिति बहाल कर दी जाएगी। इसके बाद अदालत ने मामले में अगले सप्ताह सुनवाई निर्धारित की है।

प्रार्थी के घर के सामने से होकर गुजरी सड़क पर खड़ी कर दी गई है दीवार:

सुनवाई के दौरान बताया गया कि डोरंडा थाना क्षेत्र के गौरीशंकर नगर सेमर टोली पीसीसी पथ पर चारदीवारी का निर्माण कराने से वकील अमरेंद्र प्रधान का परिवार अपने घर में कैद हो गया है। रांची नगर निगम के वार्ड 44 क्षेत्र में डोरंडा गौरीशंकर नगर सेमर टोली में रीता विनीता धोत्रे, मो सज्जाद, राजा, परदेसी नायक, जॉनी वॉकर खान समेत अन्य पर पीसीसी पथ पर दीवार का निर्माण कर रहे हैं। प्रार्थी के घर के सामने से होकर गुजरी सड़क पर दीवार खड़ी कर दी गई है। इस कारण उनके मकान का मुख्य प्रवेश द्वार बंद हो गया है और परिवार के सभी सदस्यों का मकान से बाहर आना-जाना बंद हो गया है।

चारदीवारी खड़ा करने की जानकारी के बावजूद आरोपितों के खिलाफ नहीं हुई कार्रवाई:

अदालत को बताया गया कि इस मामले में निगम के उपनगर आयुक्त ने रांची के एसएसपी को पत्र भेजकर अवैध निर्माण कराने वालों के विरूद्ध कानूनी कार्रवाई का आग्रह किया था। इस मामले में दो दिसंबर को नगर निवेशक के निर्देश पर कनीय अभियंता ने भी स्थल जांच कर रिपोर्ट सौंपी थी। जिसमें पीसीसी पथ पर कब्जा कर चारदीवारी खड़ा करने की जानकारी हुई थी। इसके बावजूद आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई है।

chat bot
आपका साथी