रांची के डेली मार्केट में कपड़े की दुकान सील, एसडीएम व सीओ ने की कार्रवाई

Swasthya Suraksha Saptah Jharkhand गुप्त सूचना के आधार पर अंचल अधिकारी प्रकाश ने डेली मार्किट जाकर जांच की। यहां से कपड़े की दुकान के खुला रहने की सूचना प्राप्त हुई थी। रांची जिला प्रशासन द्वारा स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के अनुपालन के लिए लगातार गश्‍त की जा रही है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 03:54 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 03:59 PM (IST)
रांची के डेली मार्केट में कपड़े की दुकान सील, एसडीएम व सीओ ने की कार्रवाई
Swasthya Suraksha Saptah Jharkhand रांची जिला प्रशासन द्वारा स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह के अनुपालन के लिए गश्‍त की जा रही है।

रांची, जासं। Swasthya Suraksha Saptah Jharkhand रांची के डेली मार्केट में कपड़े की दुकान को सील कर दिया गया है। कपड़ा दुकान मालिक पर प्राथमिकी भी दर्ज कराई गई है। गुप्‍त सूचना के आधार पर रांची के एसडीएम और सीओ ने दुकान को सील किया है। बता दें कि रांची जिला प्रशासन द्वारा स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दिशानिर्देशों के अनुपालन हेतु दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों द्वारा लगातार गश्ती की जा रही है। इसी क्रम में आज रांची सदर के अनुमंडल पदाधिकारी उत्कर्ष गुप्ता और सदर अंचल अधिकारी प्रकाश को मिली गुप्त सूचना के आधार पर कपड़े की दुकान को सील किया गया। गुप्त सूचना के आधार पर अंचल अधिकारी प्रकाश ने डेली मार्किट जाकर जांच की। यहां से कपड़े की दुकान के खुला रहने की सूचना प्राप्त हुई थी। कपड़े की दुकान खुली पाई गई जो कोविड-19 की रोकथाम हेतु जारी किए गए दिशानिर्देशों का उल्लंघन है।

मामले में अंचल अधिकारी सदर द्वारा जांच की गई। जांच के क्रम में यह पाया गया कि डेली मार्केट स्थित खटिया मार्केट में कपड़े की दुकान आलिफा कलेक्शन खुला था। आलिफा कलेक्शन कपड़ा दुकान के मालिक एवं स्टाफ मो. ओबैदुल्लाह, मो. मोहहीदुल इस्लाम और मो. अरमान हुस्सैन के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई है। बता दें कि झारखंड सरकार के आदेशानुसार पूरे राज्य में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह मनाया जा रहा है। इसके अंतर्गत जारी गाइडलाइन के मुताबिक कपड़े की दुकान को खोलने पर पूर्णतः पाबंदी लगाई गई है।

रांची जिला प्रशासन स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दौरान जारी निर्देशों को कड़ाई से लागू करा रहा है और पूरी सख्ती से नियमों का अनुपालन कराया जा रहा है। नियमों का उल्लंघन करने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की सुसंगत धाराओं के तहत कड़ी कार्रवाई की जा रही है। अगर कहीं भी नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है तो उल्लंघन के संबंध में कोई भी व्यक्ति नजदीकी थाना को इसकी सूचना दे सकते हैं।

chat bot
आपका साथी