रांची सदर अस्पताल कोविड अस्पताल घोषित, कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए DC ने दिए निर्देश

रांची के सदर अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है। रविवार को रांची डीसी छवि रंजन ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल में की गई व्यवस्था का बारीकी से मुआयना किया।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 04:13 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 04:13 PM (IST)
रांची सदर अस्पताल कोविड अस्पताल घोषित, कोरोना संक्रमितों के बेहतर इलाज के लिए DC ने दिए निर्देश
रांची सदर अस्पताल कोविड अस्पताल घोषित। जागरण

रांची, जासं । रांची के सदर अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया है। रविवार को रांची डीसी छवि रंजन ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पताल में की गई व्यवस्था का बारीकी से मुआयना किया। साथ ही उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को अस्पताल में संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए और बेहतर व्यवस्था करने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाने को लेकर भी दिशा- निर्देश दिए।

सदर अस्पताल कोविड-19 अस्पताल घोषित

उपायुक्त रांची छवि रंजन ने बताया कि सदर अस्पताल को कोविड-19 अस्पताल घोषित कर दिया गया है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए और बेहतर व्यवस्था के लिए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए हैं।

बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश

सदर अस्पताल के निरीक्षण के दौरान उपायुक्त छवि रंजन ने कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेड की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। सिविल सर्जन को इससे संबंधित निर्देश उपायुक्त द्वारा इस संबंध में निर्देश दिया गया। उपायुक्त ने बताया कि सदर अस्पताल में 360 ऑक्सीजन सपोर्टेड बेड और 60 आईसीयू बेड हैं, अस्पताल में बेड की संख्या और बढ़ाई जाएगी।

उपायुक्त ने बताया की सदर अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए बेहतर व्यवस्था के लिए मजिस्ट्रेट और पुलिस बल की तैनाती की जाएगी। मरीज, उनके परिजन एवं अन्य व्यवस्था के लिए पूरी टीम की तैनाती सदर अस्पताल में की जा रही है।

chat bot
आपका साथी