रांची में एक्‍शन मोड़ में पुलिस, दोपहर दो बजे के बाद दुकानें खुली तो दर्ज होगी FIR

Ranchi Samachar Jharkhand News रांची में लापरवाही भारी पड़ेगी। दुकानें नहीं खोलने का निर्देश दिया गया है मगर संचालक आदेश का पालन नहीं कर रहे हैं। सदर थाना के प्रभारी थानेदार ने बताया कि यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 12:05 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 02:18 PM (IST)
रांची में एक्‍शन मोड़ में पुलिस, दोपहर दो बजे के बाद दुकानें खुली तो दर्ज होगी FIR
Ranchi Samachar, Jharkhand News सदर थाना के प्रभारी थानेदार ने बताया कि यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा।

रांची, जासं। रांची में स्‍वास्‍थ्‍य सुरक्षा सप्‍ताह को लेकर लापरवाही भारी पड़ेगी। पुलिस प्रशासन अब एक्शन मोड में है। दोपहर 2:00 बजे के बाद दुकानें खुली रखी तो पुलिस सीधे कार्रवाई करेगी। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह का उल्लंघन करने पर पुलिस एफआइआर दर्ज कर रही है। स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के दूसरे चरण में गाइडलाइन का पालन कराने के लिए रांची पुलिस ने अब कार्रवाई शुरू कर दी है। पुंदाग ओपी की पुलिस ने रोक के बाद भी एकलव्य अपार्टमेंट के समीप स्थित कपड़ा दुकान सिमरन स्टोर को सील कर दिया। साथ ही प्रतिष्ठान के संचालक के खिलाफ सरकार की गाइडलाइन के उल्‍लंघन का पुंदाग ओपी में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

नगड़ी सीओ संतोष कुमार शुक्ला की ओर से दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि कपड़े के प्रतिष्ठानों को खोलने पर सरकार ने रोक लगाई है। इसके बावजूद लगातार सिमरन स्टोर के संचालक अपनी प्रतिष्ठान खोल रहे थे। कई बार उन्हें दुकानें नहीं खोलने का निर्देश भी दिया गया, मगर संचालक आदेश का पालन नहीं कर रहे थे। इसी दौरान शुक्रवार को भी दुकान खुली हुई थी। सूचना के बाद पुंदाग ओपी की पुलिस ने छापेमारी की। पाया गया कि कई लोग दुकान में सामान खरीद रहे थे। उन्हें दुकान से बाहर किया गया। इसके बाद उसे सील कर दिया गया।

किराना दुकान पर कार्रवाई, दो को नोटिस

सदर थाने की पुलिस की ओर से शुक्रवार को स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के अनुपालन को लेकर अभियान चलाया गया। मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में कोकर के हैदर अली रोड दुर्गापुरी में चलाए गए अभियान के दौरान पाया गया कि सुमन किराना स्टोर समेत तीन दुकानें निर्धारित समय के बाद भी खुली हुई थी। सुमन किराना स्टोर के संचालक महेंद्र प्रताप के खिलाफ टीम ने सदर थाने में लॉकडाउन उल्‍लंघन का केस दर्ज किया गया। साथ ही पुलिस की टीम ने दो अन्य दुकानदारो को नोटिस भी दिया।

सख्त हिदायत दी है कि दोबारा निर्धारित समय तीन बजे के बाद अगर प्रतिष्ठान खुले पाए गए तो उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सदर थाना के प्रभारी थानेदार ने बताया कि यह अभियान अभी लगातार जारी रहेगा। निर्धारित समय के बाद कोई भी दुकानें खुली पाई गई तो संबंधित दुकानदारों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

पंडरा बाजार समिति की दुकान पर भी कार्रवाई

रांची के पंडरा बाजार समिति ने स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के गाइडलाइन का उल्लंघन कर दुकान खोल रखी थी। इसे लेकर पंडरा थाने में एफआइआर दर्ज की गई है। एफआइआर दुकान संख्या 138 के संचालक राजकुमार गुप्ता के खिलाफ दर्ज की गई है। इसमें बताया गया है कि किराना और तेल की दुकान खुली थी। पुलिस को इसकी जानकारी मिलने के बाद दुकान बंद करवाया गया। मामले में मजिस्ट्रेट के लिखित आवेदन पर एफआइआर दर्ज की गई है।

chat bot
आपका साथी