COVID-19 टीकाकरण में देश के टाॅप शहरों में रांची, वैक्सीनेशन सेंटर पर जल्द उपलब्ध होगी व्हील चेयर की सुविधा

Jharkhand News Ranchi Coronavirus News रांची उपायुक्त छवि रंजन ने जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की वर्चुअल बैठक की। उन्‍होंने बैठक में कोविड जांच की संख्या बढ़ाने का निर्देश दिया। इस दौरान नोडल पदाधिकारी अंचल अधिकारी आदि मौजूद थे।

Sujeet Kumar SumanMon, 26 Jul 2021 04:00 PM (IST)
Jharkhand News, Ranchi Coronavirus News रांची उपायुक्त छवि रंजन ने जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की वर्चुअल बैठक की।

रांची, जासं। रांची कोविड 19 के टीकाकरण में देश के टाॅप शहरों में है। इस बात की जानकारी रांची के उपायुक्‍त छवि रंजन ने आज सोमवार को वर्चुअल बैठक में दी। जिलास्तरीय कोविड-19 टास्क फोर्स की बैठक की अध्‍यक्षता करते हुए उपायुक्‍त ने जिला में चल रहे टीकाकरण कार्य की प्रखंडवार जानकारी ली। उपविकास आयुक्त विशाल सागर ने बताया कि रांची जिला में टीकाकरण कार्य बेहतर तरीके से चल रहा है। वैक्सीन के जितने डोज जिला को उपलब्ध कराए जा रहे हैं, उनका लाभ जल्द से जल्द लोगों को मिल रहा है। उन्होंने केंद्रों पर टीकाकरण कार्य की शुरुआत ससमय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया।

डीडीसी से कहा कि मोबाइल वैन के माध्यम से कहां-कहां वैक्सीनेशन किया जाना है, संबंधित बीडीओ और एमओआइसी इसकी जानकारी दें। उन्होंने मनरेगा साइट पर भी मोबाइल वैन के माध्यम से वैक्सीनेशन कराने का निर्देश दिया। बैठक में उपायुक्त ने जिले में कोविड टीकाकारण और कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए गठित विभिन्न कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की। इस दौरान उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। वर्चुअल मीटिंग में सभी कोषांग के नोडल पदाधिकारी, अंचल अधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, एमओआइसी, पीएमयू सदस्य एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी मौजूद थे।

वैक्सीनेशन सेंटर पर उपलब्ध होगी व्हील चेयर

रांची जिला प्रशासन वैक्सीनेशन सेंटर को माॅडल वैक्सीनेशन सेंटर बनाने की दिशा में भी प्रयासरत है। बैठक के दौरान उपायुक्त को उपविकास आयुक्त ने बताया कि टीकाकरण केंद्रों पर व्हील चेयर की सुविधा जल्द उपलब्ध कराई जाएगी, ताकि बुजुर्गों और निःशक्तों को आसानी हो। उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

कोविड जांच बढ़ाने का निर्देश

कोविड-19 जांच की समीक्षा करते हुए उपायुक्त छवि रंजन ने कोषांग के नोडल पदाधिकारी से आरटीपीसीआर, आरएटी और ट्रूनाॅट टेस्ट के बारे में जानकारी ली। उन्होंने सैंपल कलेक्शन बढ़ाने के साथ जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया। उपायुक्त ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में ट्रूनाॅट मशीन से जांच की क्या स्थिति है, इसकी रिपोर्ट एडीएम लाॅ एंड ऑर्डर को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड पर आनेवाले यात्रियों की जांच को लेकर उपायुक्त ने एसडीओ रांची से जानकारी ली। एसडीओ द्वारा बताया गया कि अलग-अलग शिफ्ट में विभिन्न टीम के माध्यम से सैंपल कलेक्शन और जांच का काम किया जा रहा है। उपायुक्त ने जांच के लिए टीम बढ़ाने का निर्देश संबंधित पदाधिकारी को दिया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.