Ranchi News: झारखंड चैंबर कार्यकारिणी ने विद्युत दरों में बढ़ोतरी का किया विरोध

Ranchi News चैंबर भवन में फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी की दरों में 10 से 17 गुणा की असामान्य वृद्धि को अव्यवहारिक बताते हुए कहा कि वर्तमान में विद्युत शुल्क में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं होनी चाहिए।

Madhukar KumarSat, 27 Nov 2021 11:18 AM (IST)
Ranchi News: झारखंड चैंबर कार्यकारिणी ने विद्युत दरों में बढ़ोतरी का किया विरोध

रांची, जासं। चैंबर भवन में फेडरेशन ऑफ झारखंड चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज ने इलेक्ट्रिसिटी ड्यूटी की दरों में 10 से 17 गुणा की असामान्य वृद्धि को अव्यवहारिक बताते हुए कहा कि वर्तमान में विद्युत शुल्क में किसी प्रकार की वृद्धि नहीं होनी चाहिए। कार्यकारिणी समिति की बैठक में कपड़े और परिधान सामग्री पर जनवरी, 2022 से जीएसटी में प्रस्तावित की गई वृद्धि पर भी सदस्यों ने आपत्ति जताते हुए कहा कि जीएसटी परिषद के इस निर्णय से देश के वस्त्र उद्योग पर गहरा असर पड़ने की संभावना है, क्योंकि इससे धागे महंगे होंगे। लिहाजा तैयार कपड़े भी महंगे होंगे और बाजार में महंगाई के कारण कपड़ों की मांग में गिरावट आएगी। जीएसटी परिषद को इसपर पुनर्विचार करना चाहिए।

चैंबर अध्यक्ष धीरज तनेजा ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने के बाद कई राज्यों ने ईंधन में वैट कम करने की घोषणा की है। झारखंड सरकार को भी इस पर लोगों को राहत देनी चाहिए। वहीं, मुख्य कारखाना निरीक्षक के निर्देशों के बाद भी रिन्यूअल के लिए लंबित पुराने फैक्ट्री लाइसेंस के आवेदनों पर समुचित कार्रवाई नहीं होने पर चैंबर अध्यक्ष ने कहा कि चैंबर के साथ पूर्व में हुई बैठक में मुख्य कारखाना निरीक्षक ने यह व्यवस्था दी थी कि फैक्ट्री लाइसेंस का ऑटो रिन्यूअल सिर्फ उचित शुल्क के आधार पर किया जाएगा। इसे वार्षिक रिटर्न के साथ कंडीशनल नहीं बनाया जाएगा।

इस निर्देश का अनुपालन पुराने लंबित आवेदनों पर नहीं किए जाने की सूचनाएं मिल रही हैं। जिसे विभाग तत्काल संज्ञान में ले। अपर बाजार की यातायात और पार्किंग व्यवस्था पर चर्चा करते हुए चैंबर महासचिव राहुल मारू ने कहा कि अपर बाजार की यातायात, पार्किंग व कानून व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के उद्देश्य से चैंबर सदस्यों के सहयोग से ट्रैफिक पुलिस को दिए गए दो मोटरसाइकल का संचालन एसएसपी व सिटी एसपी की उपस्थिति में शुरू कर दिया गया है। बैठक में अतिरिक्त 17 उप समितियों का गठन किया गया।

चैंबर अध्यक्ष ने अवगत कराया कि चैंबर द्वारा दिसंबर से पूरे राज्य में क्रमवार चैंबर ऑन व्हील का दौरा किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि चैंबर जनवरी के अंतिम सप्ताह में दुबई एक्सपो में हिस्सा लेगा। बैठक में चैंबर उपाध्यक्ष राहुल साबू, दीनदयाल बरनवाल, सह सचिव रोहित अग्रवाल, कोषाध्यक्ष मनीष सर्राफ, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद, गोपालकृष्ण शर्मा, अमित महेश्वरी, कार्यकारिणी सदस्य आदित्य मल्होत्रा, अमित शर्मा, अनिस बुधिया, डॉ. अभिषेक रामाधीन, किशोर मंत्री, मुकेश अग्रवाल, नवजोत अलंग, परेश गट्टानी, प्रवीण लोहिया, राम बांगड़, सोनी मेहता, सुमित जैन, वरुण जालान, उप समिति चेयरमेन अमित किशोर, प्रमोद चौधरी, राजीव सहाय, प्रमोद सारस्वत, शशांक भारद्वाज, विकास सिन्हा, आनंद जालान, एनके टिकमानी, अंकुर अनिल, किशन अग्रवाल, प्रमोद श्रीवास्तव, मुकेश कुमार, आरके चौधरी के अलावा गुमला चैंबर ऑफ कॉमर्स एवं रामगढ़ चैंबर ऑफ कॉमर्स के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित थे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.