Ranchi Lawyer Murder Case: अधिवक्ता हत्या मामले में हाईकोर्ट ने कहा- SSP जल्द करें आरोपितों को गिरफ्तार

झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डा रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की खंडपीठ ने अधिवक्ता मनोज कुमार झा की हत्या के मामले में रांची एसएसपी को तलब किया था। अदालत ने कहा कि दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या हुई है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 12:08 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:57 PM (IST)
Ranchi Lawyer Murder Case: अधिवक्ता हत्या मामले में हाईकोर्ट ने कहा- SSP जल्द करें आरोपितों को गिरफ्तार
अधिवक्ता हत्या मामले में हाईकोर्ट ने कहा- SSP जल्द करें आरोपितों को गिरफ्तार। जागरण

रांची, राज्य ब्यूरो। झारखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस डा रवि रंजन व जस्टिस एसएन प्रसाद की खंडपीठ ने अधिवक्ता मनोज कुमार झा की हत्या के मामले में रांची एसएसपी को तलब किया था। अदालत ने कहा कि दिनदहाड़े एक अधिवक्ता की हत्या हुई है। यह गंभीर मामला है और इसकी जांच तेजी से की जाए। हालांकि अदालत ने कहा कि वह इस मामले को जनहित याचिका के तौर पर दर्ज नहीं कर रही है। लेकिन इसकी जांच तेजी से की जाए और आरोपितों को जल्द गिरफ्तार किया जाए। इस दौरान रांची एसएसपी ने कोर्ट को आश्वस्त किया कि वे इस मामले के खुलासे के नजदीक हैं।

जल्द ही मुख्य आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा। इस मामले में हाई कोर्ट एडवोकेट एसोसिएशन की अध्यक्ष ऋतु कुमार व महासचिव नवीन कुमार ने चीफ जस्टिस डा रवि रंजन को पत्र लिखा था। पत्र में कहा गया था कि अधिवक्ता लोगों को न्याय दिलाने के लिए केस लड़ते हैं, लेकिन इस घटना से सभी अधिवक्ता सदमे में है। पत्र में इस मामले की हाईकोर्ट के जज की निगरानी में एक निश्चित समय अवधि में जांच पूरी करने की मांग की गई थी। इधर, रांची सिविल कोर्ट के अधिवक्ताओं ने आक्रोश मार्च निकाला था और एसएसपी से मिलकर इस घटना में शामिल सभी आरोपितों को गिरफ्तारी की मांग की थी। इसके अलावा इस हत्याकांड के बाद एडवोटेक प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग भी तेज हो गई है।

chat bot
आपका साथी