Lalu Yadav News: कोरोना संक्रमण के कारण लालू यादव रिम्‍स निदेशक के बंगले में हुए शिफ्ट, देखें तस्‍वीरें

Lalu Yadav News रिम्‍स में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लालू प्रसाद को जेल प्रबंधन के आदेश पर रिम्‍स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 02:46 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 03:56 PM (IST)
Lalu Yadav News: कोरोना संक्रमण के कारण लालू यादव रिम्‍स निदेशक के बंगले में हुए शिफ्ट, देखें तस्‍वीरें
Lalu Yadav News: कोरोना संक्रमण के कारण लालू यादव रिम्‍स निदेशक के बंगले में हुए शिफ्ट, देखें तस्‍वीरें

रांची, जासं। Lalu Yadav News राजद सुप्रीमो और चारा घोटाला मामले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्‍यमंत्री लालू प्रसाद यादव को बुधवार को रिम्‍स के पेइंग वार्ड से निकालकर रिम्‍स के निदेश के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया। इस दौरान स्थानीय बारियातू थाना, जेल प्रशासन के पुलिसकर्मी मौजूद थे। रिम्‍स में कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए लालू प्रसाद को जेल प्रबंधन के आदेश पर रिम्‍स निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया है।

कोरोना के बढ़ते संक्रमण और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद की मौजूदा स्थिति को देखते बुधवार को हुए उन्हें पेइंग वार्ड से निकालकर रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया। पांच दिन पूर्व सिटी एसपी सौरभ कुमार द्वारा निरीक्षण के बाद जेल आइजी से शिफ्टिंग के लिए निर्देश मांगा गया था। इसके बाद बुधवार को जेल अधीक्षक व सदर डीएसपी की उपस्थिति में उन्हें निदेशक के बंगले में शिफ्ट किया गया।

जेल प्रशासन के द्वारा लालू प्रसाद को शिफ्ट करने के लिए एम्बुलेंस की व्यवस्था की गई थी। पेइंग वार्ड से निकलने के बाद एंबुलेंस में बैठाकर केली बंगला ले जाया गया। जेल अधीक्षक के अनुसार, पेइंग वार्ड में जितने पुलिसकर्मी लालू प्रसाद की सुरक्षा में थे, सभी को केली बंगले में शिफ्ट कर दिया गया है। साथ ही कुछ सैप के जवानों की ड्यूटी भी लगाई गई है। एक दो दिनों के भीतर जरूरत पड़ने पर सुरक्षा और बढ़ाई जाएगी।

बताते चलें कि लालू प्रसाद के चिकित्सक डॉ उमेश प्रसाद ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लालू प्रसाद को पेइंग वार्ड से शिफ्ट करते हुए किसी सुरक्षित जगह करने की बात कही थी। इसके बाद रिम्स प्रबंधन ने उन्हें शिफ्ट करने को लेकर एक प्रस्ताव जेल प्रशासन को दिया था। वर्तमान में वे पेइंग वार्ड के कमरा नंबर ए 11 में रह रहे थे। इधर, उन्हें शिफ्ट करने से पूर्व केली बंगले की पूरी तरह से साफ सफाई कराई गई।

अब पेइंग वार्ड के 18 कमरों में रह सकेंगे संक्रमित

दैनिक जागरण में बीते दिनों खबर छपने के बाद प्रशासन व रिम्स प्रबंधन हरकत में आया है। लालू प्रसाद पेइंग वार्ड के पहले तल्ले के ए 11 नंबर कमरे में इलाजरत थे। कोरोना संक्रमण का डर व उनकी सुरक्षा के दृष्टिकोण से पेइंग वार्ड के पूरे पहले तल्ले में उनका कब्जा हो गया था। उस फ्लोर के सभी 18 कमरों में किसी तरह के काम नहीं किए जा रहे थे। लालू की सुरक्षा में तैनात जवानों ने पूरे फ्लोर में दोनों ओर से ताला लगा दिया था। अब लालू प्रसाद के दूसरे जगह शिफ्ट होने से पूरे भवन को कोरोना वार्ड बनाया जा सकेगा। अब सभी 18 कमरे में मरीज भर्ती किए जा सकेंगे।

chat bot
आपका साथी