Ranchi Health : रांची के 14 गांव हुआ शत प्रतिशत वैक्सीनेट

Ranchi Health कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने सभी देशों की नींद उड़ा रखी है। इसी बीच रांची जिला के लिए राहत भरी खबर यह है कि राजधानी कि 3 पंचायतों के 14 गांव ऐसे हैं जो पूरी तरह से वैक्सीनेट हो गए हैं।

By Sanjay KumarEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 05:26 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 05:26 PM (IST)
Ranchi Health : रांची के 14 गांव हुआ शत प्रतिशत वैक्सीनेट
Ranchi Health : रांची के 14 गांव हुआ शत प्रतिशत वैक्सीनेट

रांची जासं। Ranchi Health : कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रोन ने सभी देशों की नींद उड़ा रखी है। इसी बीच रांची जिला के लिए राहत भरी खबर यह है कि राजधानी कि 3 पंचायतों के 14 गांव ऐसे हैं , जो पूरी तरह से वैक्सीनेट हो गए हैं। तीन पंचायतों में लाली पंचायत से लाली जारा टोली, लाली गढ़ाटोली, टाटीसिलवे पंचायत से टाटीसिलवे हरातु, गांधी नगर, हरी नगर, मनकीदीपा, मिश्रा टोली और सीठियो पंचायत से पिंडारकोम, तोरार, सीठियो नया टोली, सुकुरहुट्टू, सीठियो-2, दर्जी तोरार शामिल है। जबकि 104 गांव शत प्रतिशत फर्स्ट डोज ले चुका है। इसकी जानकारी उपायुक्त छवि रंजन ने दी है।

जिला की 305 पंचायतों में 104 गांव ऐसे हैं जहां 100 प्रतिशत लोगों को कोरोना वैक्सीन का पहला डोज दे दिया गया है। इसमें नामकुम प्रखंड से 13 गांव,खलारी प्रखंड से 7 गांव, बुढ़मू प्रखंड से 5 गांव, लापुंग प्रखंड से 4 गांव, रातू प्रखंड से 15 गांव शामिल है। उपायुक्त ने बताया कि जिन गांव में दोनों डोज हो गए हैं यहां के लोगों को रांची जिला प्रशासन की ओर से प्रशस्ति पत्र भी दिया जाएगा। इस व्यवस्था से लोग प्रोत्साहित होंगे। फिलहाल रांची जिला में वैक्सीनेशन के मामले में 74 प्रतिशत फर्स्ट डोज और 37 प्रतिशत सेकंड डोज लोग ले चुके हैं।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना के नए वेरिएंट को देखते हुए राज्य सरकार से जो गाइडलाइन जारी किया जाएगा, उसे लागू किया जाएगा। इसे लेकर प्रत्येक सोमवार को कोविड टास्क फोर्स की बैठक भी की जा रही है। वहीं अन्य राज्यों से आने वालों पर विशेष नज़र बनाये हुए है।

chat bot
आपका साथी