रांची डिप्टी मेयर का निर्देश, प्रत्येक वार्ड में ट्रैक्टर से वृहत रूप से हो सैनिटाइजेशन Ranchi News

Jharkhand News संजीव विजयवर्गीय ने नगर आयुक्त को पत्राचार कर शहर में सैनिटाइजेशन के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल करने की बात कही है। कहा है कि आम जनता की भीड़ को कम करने के लिए ड्रॉप बॉक्‍स में आवेदन लें।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 12:10 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 12:31 PM (IST)
रांची डिप्टी मेयर का निर्देश, प्रत्येक वार्ड में ट्रैक्टर से वृहत रूप से हो सैनिटाइजेशन Ranchi News
Jharkhand News कहा है कि आम जनता की भीड़ को कम करने के लिए ड्रॉप बॉक्‍स में आवेदन लें।

रांची, जासं। Jharkhand News कोरोना महामारी के बढ़ते हुए प्रकोप को देखते हुए रांची की आम जनता की सुरक्षा के लिए डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय ने नगर आयुक्त को पत्राचार कर शहर में सैनिटाइजेशन के लिए ट्रैक्टर का इस्तेमाल करने की बात कही है। इससे ज्यादा से ज्यादा क्षेत्रों को सैनिटाइज किया जा सकेगा। इसके अलावा कुछ मुख्य बिन्दुओं पर आवश्यक कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

1. निगमकर्मी कोरोना से ग्रसित न हों, इसके लिए उन्हें सभी प्रकार के किट उपलबध कराए जाएं। कोरोना वायरस के फैलाव को देखते हुए समय-समय पर निगमकर्मी एवं सफाईकर्मियों की कोरोना जांच कराने के लिए समुचित व्यवस्था की जाए। साथ ही तापमान की जांच के उपरांत ही निगम भवन में किसी भी व्यक्ति को प्रवेश करने दिया जाए।

2. निगम में जन्म या मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने के लिए काफी संख्या में लोगों का आना होता है। निगम में आम जनता की भीड़ को कम करने के लिए जन्म या मृत्यु प्रमाण पत्र बनाने से संबंधित आवेदन को ड्राॅप बाॅक्स के माध्यम से जमा कराया जाए। आवेदक को उनके मोबाइल नंबर के माध्यम से प्रमाण-पत्र बन जाने एवं किसी प्रकार की त्रुटि होने से संबंधित सूचना दी जाए।

3. किसी भी ठेकेदार का निगम भवन में प्रवेश वर्जित किया जाए। साथ ही आवश्यकता के अनुसार ही अधिकारी या कर्मचारी को कार्य के लिए बुलाया जाए और शहर में कोरोना को लेकर भीड़-भाड़ वाले इलाके में कोरोना के नियम एवं शर्तों का पालन करने के साथ-साथ आम लोगों को फेस मास्क पहनने, समय-समय पर साबुन से हाथ धोने एवं आपस में दूरी बनाने हेतु सर्किल बनाकर आम जनता को जागरूक करने के लिए प्रचार प्रसार के लिए एनफोर्समेंट टीम को लगाया जाए।

chat bot
आपका साथी