रामनवमी अखाड़े के प्रतिनिधियों के साथ DC- SSP ने की बैठक, कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील

रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को रामनवमी के विभिन्न अखाड़ों के साथ बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त छवि रंजन ने रामनवमी अखाड़े के प्रतिनिधियों एवं सदस्यों को कहा कि इस वक्त झारखण्ड ही नहीं बल्कि पूरा देश और पूरा विश्व कोरोना का दंश झेल रहा है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 03:46 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 03:46 PM (IST)
रामनवमी अखाड़े के प्रतिनिधियों के साथ DC- SSP ने की बैठक, कोरोना संक्रमण को रोकने में सहयोग की अपील
रामनवमी अखाड़े के प्रतिनिधियों के साथ DC- SSP ने की बैठक। जागरण

रांची, जासं । रांची के उपायुक्त छवि रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को रामनवमी के विभिन्न अखाड़ों के साथ बैठक हुई। समाहरणालय सभागार में आयोजित इस बैठक में उपायुक्त  छवि रंजन ने रामनवमी  अखाड़े के प्रतिनिधियों एवं सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि इस वक्त झारखण्ड ही नहीं बल्कि पूरा देश और पूरा विश्व कोरोना का दंश झेल रहा है। रांची में कोविड मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। यह वह वक्त है जब हम सभी को एकजुट होकर काम करने की जरूरत है और इस महामारी के प्रकोप से रांची को उबारना है।

उपायुक्त रंजन ने कोरोना संक्रमण की रोकथाम में जिला प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। धार्मिक कार्यों में लगाए जाने वाली ऊर्जा का सदुपयोग मानव के कल्याण में लगाने की बात कही। अखाड़े के प्रतिनिधियों/सदस्यों द्वारा मास्क, सैनिटाईज़र, पीपीई किट, ऑक्सिमीटर, मोक्ष वाहन इत्यादि की व्यवस्था करने तथा समय समय वालंटियर्स की तैनाती करने का भी  आश्वासन दिया।  कोरोना संक्रमण की इस विपरीत परिस्थिति में कोरोना से संक्रमित लोगों को यथासंभव सहायता करने का आश्वासन दिया।

उपायुक्त‌ रंजन ने कोविड गाइडलाइन्स का अनुपालन करते हुए अखाड़ों द्वारा जुलूस न निकालने पर सहमति की प्रसंशा की। एसएसपी एस के झा ने कहा किकोरोना संक्रमण के इस दौर में मानवीय सभ्यता के ऊपर एक प्रश्न चिन्ह खड़ा हो गया है। आप सभी समाज के अंग हैं। सामाजिक दायित्व का निर्वहन करने का यह सबसे बेहतर अवसर है। आप बढ़ चढकर इस महामारी को रोकने में प्रशासन का सहयोग करें।

ज्ञातव्य है कि  पूर्व में ही रामनवमी जुलूस नहीं निकालने पर सहमति बन चुकी है। आज फिर उन्होंने सरकार के द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल के गाइडलाइंस का अक्षरशः पालन करने पर सहमति दी है। इस अवसर पर एस पी सिटी, अनुमंडल पदाधिकारी रांची समेत विभिन्न रामनवमी अखाड़े के प्रतिनिधि एवं सदस्य उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी