ड्यूटी पर नहीं पहुंचे दो दर्जन से अधिक शिक्षक, DC ने किया शोकॉज; वेतन भी रोका

कोविड नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त अनुपस्थित 15 कर्मियों से जिला प्रशासन ने शो-काॅज जारी कर जवाब देने को कहा है। जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा अधीक्षक रांची को पत्र लिखकर अनुपस्थित शिक्षकों से स्पष्टीकरण देने के साथ ही 24 घंटे के भीतर उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Wed, 21 Apr 2021 04:04 PM (IST) Updated:Wed, 21 Apr 2021 04:04 PM (IST)
ड्यूटी पर नहीं पहुंचे दो दर्जन से अधिक शिक्षक, DC ने किया शोकॉज; वेतन भी रोका
ड्यूटी पर नहीं पहुंचे दो दर्जन से अधिक शिक्षक, DC ने किया शोकॉज; वेतन भी रोका। जागरण

रांची, जासं । कोविड नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त अनुपस्थित 15 कर्मियों से जिला प्रशासन ने शो-काॅज जारी कर जवाब देने को कहा है। जिला प्रशासन ने जिला शिक्षा अधीक्षक रांची को पत्र लिखकर अनुपस्थित शिक्षकों से स्पष्टीकरण देने के साथ ही 24 घंटे के भीतर उपस्थिति सुनिश्चित कराने को कहा है। इधर, मंगलवार को उपायुक्त का पत्र मिलते ही डीएसई ने तत्काल सभी क्षेत्र शिक्षा पदाधिकारी व प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी को निर्देश दिया है कि शिक्षकों से स्पष्टीकरण के साथ अविलंब कार्य स्थल पर योगदान कराएं।

होगी कड़ी कार्रवाई

उपायुक्त के निरीक्षण में जिला कोविड कॉल सेंटर टीम रांची में तीनों शिफ्ट में अलग-अलग प्रतिनियुक्त शिक्षकों में से 15 अनुपस्थित मिले थे। जिला प्रशासन ने कहा है कि वैश्विक महामारी का प्रकोप व संक्रमण का फैलाव तेजी से हो रहा है। जिससे काफी संख्या में संक्रमित मरीजों को फाेन कॉल कर विभिन्न सूचनाएं उपलब्ध कराना पड़ रहा है। कर्मियों की अनुपस्थित रहने के कारण कोविड कॉल सेंटर में कार्य में कठिनाई हो रही है। यह उनके अनुशासनहीनता व कार्य के प्रति उदासीनता दिखाता है। इसलिए ऐसे कर्मियों की लापरवाही के लिए उनके वेतन भुगतान पर रोक के साथ आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाए।

इन शिक्षकों को किया शोकॉज

हरि सिंह कैठा

आनंद कुमार मिंज

राजदीप

मनोज तिग्गा

सिबतैन रिजवी

महबूब आलम

संतु  भगत

आशुतोष कुमार

कन्हैया ठाकुर

संजय कुमार यादव

राजेश्वर उरांव

लक्षमण उरांव

मोईन अंसारी

दिनेश्वर भगत

chat bot
आपका साथी