रांची DC बोले- कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर दुकान एवं प्रतिष्ठानों को 48 घंटे करें सील

कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए जिला स्तर पर गठित विभिन्न कोषांगों की सोमवार को उपायुक्त रांची छवि रंजन ने समीक्षा की। समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 03:53 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 03:53 PM (IST)
रांची DC बोले- कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर दुकान एवं प्रतिष्ठानों को 48 घंटे करें सील
रांची DC बोले- कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर दुकान एवं प्रतिष्ठानों को 48 घंटे करें सील। जागरण

रांची, जासं । कोरोना संक्रमण के रोकथाम और बचाव के लिए जिला स्तर पर गठित विभिन्न कोषांगों की सोमवार को उपायुक्त रांची छवि रंजन ने समीक्षा की। समाहरणालय स्थित उपायुक्त सभागार में आयोजित बैठक में विभिन्न कोषांगों के वरीय प्रभारी एवं संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे। इस दौरान डीसी ने कहा कि अगर किसी दुकान एवं प्रतिष्ठान द्वारा कोरोना से संबंधित दिशा-निर्देशों का उल्लंघन किया जाता है तो नियमानुसार 48 घंटे के लिए सील करें। इसके अलावा उन्होंने विभिन्न विभागों के द्वारा अब तक किए गए कार्य, कार्य निष्पादन में समस्या और विभागों के बीच समन्वय को लेकर पूरी जानकारी ली।

टेस्टिंग, काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग, वैक्सीनेशन, डेड बाॅडी डिस्पोजल, होम आइसोलेशन, आईईसी सेल इत्यादि की उपायुक्त द्वारा विस्तार से समीक्षा की गयी। टेस्टिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने जांच के लिए बनाये गये टीम और जांच केन्द्र को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने संबंधित सेल के वरीय प्रभारी को संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आये लोगों की जांच सुनिश्चित करवाने का निर्देश दिया। प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों में बेड की संख्या बढ़ाये जाने को लेकर उपायुक्त छवि रंजन ने उप विकास आयुक्त को निदेश दिए। डेड बाॅडी सेल की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने सेल के वरीय प्रभारी से पूरी जानकारी लेते हुए कहा कि पूरी सावधानी और सर्तकता के साथ डेड बाॅडी का डिस्पोजल करायें।

chat bot
आपका साथी