रांची में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच बोले DC- घबराएं नहीं, हेल्पलाइन नंबर का करें उपयोग

राजधानी रांची कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उपायुक्त छवि रंजन ने जनता से सहयोग मांगा है। उपायुक्त ने कहा कि निश्चित रूप से हालात बेहद चुनौतीपूर्ण हैं। मुश्किल दौर में हम सबको मिलकर समस्या का समाधान खोजना है। ऐसे समय में घबराने की जरूरत नहीं है।

By Vikram GiriEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 09:10 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 09:10 AM (IST)
रांची में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच बोले DC- घबराएं नहीं, हेल्पलाइन नंबर का करें उपयोग
रांची में कोरोना के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच बोले DC- घबराएं नहीं, हेल्पलाइन नंबर का करें उपयोग। जागरण

रांची, जासं । राजधानी रांची कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच उपायुक्त छवि रंजन ने जनता से सहयोग मांगा है। उपायुक्त ने कहा कि, निश्चित रूप से हालात बेहद चुनौतीपूर्ण हैं। मुश्किल दौर में हम सबको मिलकर समस्या का समाधान खोजना है। संक्रमण बढ़ रहा है। ऐसे समय में घबराने की जरूरत नहीं है। ज्यादा से ज्यादा जानकारी आपकी और आपके परिवार की सुरक्षा सुनिश्चित कर सकती है। जिला प्रशासन की ओर से लोगों की सुविधा के लिए कई पहल की गई है। अस्पतालों में बेड की उपलब्धता देखने के लिए आनलाइन व्यवस्था की गई थी।

सभी अस्पतालों में इंसिडेंट कमांडर की तैनाती की गई है। होम आइसोलेशन के लिए अलग से नियमावली और पोर्टल लॉन्च किया गया था। अगर कोई अधिकारी आपका फोन नहीं उठाता तो इसकी शिकायत कर सकते हैं। आम लोगों की सहायता के लिए जिला हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है। इस पर रांची जिला हेल्पलाइन नंबर पर आवश्यक सूचनाएं उपलब्ध रहेंगी। कोविड-19 हेल्पलाइन नंबर 0651-24211144 पर आवश्यक सूचनाएं लोग प्राप्त कर सकेंगे।

हेल्पलाइन नंबर पर कॉल करके लोग निम्नलिखित सूचनाएं प्राप्त कर सकते हैं

- लोगों को कोरोना की गंभीरता के आधार पर बेडों की उपलब्धता संबंधी जानकारी भी प्राप्त हो पाएगी।

- कोविड केयर सेंटर, डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर, कोविड अस्पतालों में इलाज एवं बेड की अद्यतन जानकारी भी मिल सकेगी।

उपायुक्त ने कहा कि, ऐसे हालात में चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों का सहयोग मिल रहा है। हम उम्मीद करते हैं कि वह आने वाले समय में जनता के लिए और अधिक समय निकालें। लोगों का सहयोग करें।

chat bot
आपका साथी