सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर रांची डीसी ने की बैठक, स्‍कूल संचालकों को दिए निर्देश

JPSC Exam Ranchi Samachar रांची के उपायुक्त छवि रजन ने आज बैठक की। इसमें संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 को लेकर विभिन्न स्कूल संचालकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। स्कूल संचालकों ने परीक्षा के आयोजन में सहयोग की बात कही।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:44 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:05 PM (IST)
सिविल सेवा की प्रारंभिक परीक्षा को लेकर रांची डीसी ने की बैठक, स्‍कूल संचालकों को दिए निर्देश
JPSC Exam, Ranchi Samachar रांची में बैठक करते छवि रंजन।

रांची, जासं। JPSC Exam, Ranchi Samachar झारखंड लोक सेवा आयोग द्वारा आगामी 2 मई 2021 को आयोजित किए जाने वाले संयुक्त असैनिक सेवा प्रारंभिक प्रतियोगिता परीक्षा 2021 को लेकर समाहरणालय ब्लॉक ए स्थित उपायुक्त सभागार में बैठक आयोजित की गई। उपायुक्त रांची छवि रंजन की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में जिला शिक्षा पदाधिकारी एवं विभिन्न स्कूलों के संचालक उपस्थित थे। बैठक के दौरान उपायुक्त रांची छवि रंजन ने विभिन्न स्कूल संचालकों से अभ्यर्थियों के बैठने आदि की व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। उपायुक्त ने कहा कि किसी को किसी तरह की समस्या है तो साझा करें।

स्कूल संचालक समुचित व्यवस्था करेंगे

बैठक के दौरान उपायुक्त ने सभी स्कूल संचालकों को कोविड-19 के निर्देशों के पालन के साथ व्यवस्था करने का निर्देश दिया। स्कूल संचालकों द्वारा बताया गया कि 4 मई से सीबीएसई के एग्जाम भी शुरू हो रहे हैं। विचार विमर्श के बाद सभी स्कूलों द्वारा 2 मई को जेपीएससी द्वारा आयोजित परीक्षा हेतु व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने की बात कही गई।

उपायुक्त रांची ने बताया कि परीक्षा के लिए करीब 90 हजार अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था विभिन्न परीक्षा केंद्रों में की जानी है। इसे लेकर अब तक 132 स्कूलों ने अपनी डिटेल दे दी है। 48 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों के बैठने की व्यवस्था सुनिश्चित की जा चुकी है। परीक्षा से पहले सभी परीक्षा केंद्रों में व्यवस्था कर ली जाएगी। उपायुक्त ने बताया कि सभी स्कूलों द्वारा परीक्षा के आयोजन में सहयोग करने की बात कही गई है।

chat bot
आपका साथी