Ranchi Coronavirus: RIMS के ब्‍लड बैंक तक पहुंचा कोरोना, एंबुलेंस चालक भी पॉजिटिव

Ranchi Coronavirus Jharkhand Samachar रिम्स ब्लड बैंक का कर्मी कोरोना संक्रमित हो गया है। रिम्स ब्लड बैंक की इंचार्ज डॉ. सुषमा ने कहा कि ब्लड बैंक में काम का बोझ बढ़ गया है। यहां संक्रमण का हमेशा खतरा रहता है।

By Sujeet Kumar SumanEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 04:11 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 05:05 PM (IST)
Ranchi Coronavirus: RIMS के ब्‍लड बैंक तक पहुंचा कोरोना, एंबुलेंस चालक भी पॉजिटिव
Ranchi Coronavirus, Jharkhand Samachar कोरोना जांच के लिए एक व्‍यक्ति से सैंपल लेते स्‍वास्‍थ्‍यकर्मी।

रांची, जासं। Ranchi Coronavirus, Jharkhand Samachar झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण का दायरा बढ़ रहा है। रिम्स का ब्लड बैंक भी कोरोना की चपेट में आ गया है। यहां की एक कर्मी भी कोरोना संकम्रित हुई है। मिली जानकारी के मुताबिक ब्लड बैंक की कर्मी के परिवार के कई सदस्य भी संक्रमित हुए हैं। वहीं रिम्स ब्लड बैंक की इंचार्ज डॉ. सुषमा ने कहा कि ब्लड बैंक में काम का बोझ बढ़ गया है। प्लाज्मा लेने के लिए कोरोना संक्रमित व्यक्ति के परिवार को लोग रिम्स ब्लड बैंक पहुंचते हैं। ऐसे में परिजनों को भी कोरोना के संक्रमण का खतरा रहता है और यही कारण है कि रिम्स ब्लड बैंक की कर्मचारी कोरोना संक्रमित हुई है।

संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोग अस्पताल में घूम रहे हैं

उन्होंने कहा कि अस्पताल में भी संक्रमित के संपर्क में आने वाले लोग घूम रहे हैं। जिस कारण ब्लड बैंक की कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव हुई है। यदि हालत ऐसा ही रहा तो आने वाले समय में मैन पावर की कमी होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर लोगों के अंदर भी जागरूकता होनी चाहिए। लोग सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनिटाइजर का प्रयोग करें ताकि बढ़ते संक्रमण पर लगाम लगाई जा सके।

रिम्स एंबुलेंस चालक भी हुआ कोरोना संक्रमित

रिम्स में कार्यरत एक एंबुलेंस चालक भी कोरोना की चपेट में आ गया है। गौरतलब है कि रिम्स के चालक इस संक्रमण काल में लगातार काम कर रहे हैं। रिम्स में कोरोना संकम्रित व्यक्ति की मौत होने पर रिम्स के एंबुलेंस से शव को अंतिम संस्कार के लिए भेजा जाता है। वहीं मरीजों की सेवा में सक्रिय रहने वाले एंबुलेंस चालक संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से पॉजिटिव हुए हैं।

chat bot
आपका साथी